{VIDEO} फंस गए ‘खान सर’ : छात्रों को भड़काने का आरोप, FIR दर्ज

AJ डेस्क: RRB-NTPC रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाकर बिहार में जगह-जगह अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। पटना, भोजपुर और गया में विरोध प्रदर्शन हिंसक भी हो गया। इसके लपेटे में अब पटना वाले खान सर आ गए हैं। अभ्यर्थियों को भड़काने के आरोप में उन पर पटना के पत्रकार नगर थाने में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने उनके साथ-साथ कुल 6 टीचरों और 16 छात्रों को भी नामजद किया है। इन पर रेलवे अभ्यर्थियों को हंगामा और प्रदर्शन करने के लिए भड़काने का आरोप है। पुलिस ने खान सर को उनके एक वीडियो के आधार पर लपेटे में लिया है।

 

 

प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद पटना के कोचिंग हब नया टोला में सन्नाटा पसरा है। खान सर के कोचिंग सेंटर पर ताला लटक रहा है। खान सर ने अपना मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ कर रखा है। खान सर के खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद छात्रों में खासी नाराजगी है। छात्रों का आरोप है कि इस मामले मे खान सर को बिना वजह परेशान किया जा रहा है। छात्रों ने कहा है कि यदि खान सर के खिलाफ कार्रवाई होती है तो उसका विरोध किया जायेगा।

 

 

 

 

VIDEO-

 

 

दरअसल 30 नवंबर 2021 को खान सर ने अपने यूट्यूब चैनल पर RRB-NTPC से संबंधित एक वीडियो डाला है। इसमें उन्होंने नौकरी से संबंधित सभी जानकारियों का जिक्र किया है। भर्ती बोर्ड की खामियों को बताने के साथ-साथ उन्होंने किसान आंदोलन से संबंधित कुछ तस्वीरों को साझा करते हुए कहा है, ‘छात्रों को अपनी मुहिम किसान आंदोलन की तरह की लंबी चलानी होगी।’ उनके इस वीडियो पर 25.77 लाख व्यूज है। इस वीडियो को 2 लाख 40 हजार लाइक मिले हैं। इससे भी बड़ी बात यह है कि इसमें 1 भी डिसलाइक नहीं है। अभ्यर्थियों के समर्थन में उन्होंने एक दिसंबर को ट्विटर पर #Justice_For_Railway_Students कैंपेन भी चलाया है, जिसमें लाखों लोगों ने ट्वीट किया है।

 

 

RRB-NTPC रिजल्ट को लेकर खान सर ने यूट्यूब पर वीडियो की सीरीज बना डाली है। हर वीडियो में वह छात्रों की समस्याओं को लेकर रेलवे पर सवाल उठा रहे हैं। एक वीडियो में उन्होंने रेलवे पर 1 पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट में केवल 11 अभ्यर्थियों को सेलेक्ट करने का दावा किया है। उनके मुताबिक, रेलवे ने 1 ही अभ्यर्थी को 4 बार जोड़ा है और उसे ही 20 गुना रिजल्ट बता दिया है।

 

 

 

 

 

 

खान सर के मुताबिक, 3 लाख 80 छात्र जो इंटरमीडिएट के थे, उन्हें आगे की परीक्षा के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया। उन्होंने रेलवे परीक्षाओं से जुड़ी सबसे बड़ी परेशानी रेलवे के खाली पदों पर वेटिंग लिस्ट नहीं निकालने को बताया है। वो रेलवे में पदों के खाली रहने की वजह भी इसे ही बता रहे हैं। खान सर ने छात्रों के मसले को उठाते हुए अपने वीडियो में रेलवे पर छात्रों का 3 साल बर्बाद करने का आरोप लगाया था।

 

 

बिहार समेत कई राज्यों में रेलवे के RRB-NTPC रिजल्ट से नाखुश छात्रों ने 24 जनवरी को प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसका सबसे ज्यादा असर बिहार में दिखा। छात्रों ने गया में रेल के कई डिब्बों को आग के हवाले कर दिया है। सवाल उठ रहे हा कि क्या ये महज 2 दिनों में सामने आया गुस्सा है या इसकी तैयारी पहले से हो रही थी? इन्हीं सब को लेकर पटना वाले खान सर आरोपों के घेरे में हैं।

 

 

 

 

 

 

बुधवार को गया में हुए हिंसक प्रदर्शन पर खान सर ने सफाई दी थी। पत्रकारों से बातचीत में कहा था, स्टूडेंट्स को बहकाने का अफवाह मीडिया द्वारा फैलाया गया है। हमारे यूट्यूब को पूरी तरह से फ्रिज किया गया है। हम लोगों को रोका गया है। अभी यूट्यूब पर RRB लिख रहे हैं तो यूट्यूब उसे डिलीट कर दे रहा है। हमने तो मना किया था कि 26 जनवरी को कुछ नहीं होना चाहिए। हम चुप हो जा रहे हैं, तो आंदोलन भी चुप हो जाना चाहिए।’

 

 

बता दें कि ‘खान सर’ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए अलग-अलग विषयों पर वीडियो बनाते हैं। पटना में ‘Khan GS Research Centre’ नाम से उनकी संस्था चलती है। रोचक, आसान एवं देसी अंदाज में होने के चलते छात्र और अन्य लोग उनके वीडियो को देखना काफी पसंद करते हैं। यूट्यूब पर उनका एक चैनल है, जिस पर उनके 14.5 मिलियन सब्सक्राइबर हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Input-Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »