{VIDEO} आखिर बिहार के गया में खनन इंस्पेक्टर की क्यों हुई पिटाई, बालू माफिया का क्या है रोल ?

AJ डेस्क: बिहार के गया जिला में खनन निरीक्षक और उसके चालक की आखिर जमकर पिटाई क्यों हो गई। इस घटना में बालू माफियाओं की क्या भूमिका है। यह गम्भीर मुद्दा है और सरकार को इसकी गंभीरता से जांच करानी चाहिए। अधिकारी की पिटाई का वीडियो बना उसे वायरल करने के पीछे की भी मंशा की जांच होनी चाहिए।

 

 

सुशासन बाबू के राज में आखिर बालू माफिया कैसे फन उठाए हुए हैं। बिहार में प्रायः घूसखोर अधिकारियों पर गाज गिरते रहती है तो फिर खनन निरीक्षक रिश्वत लेने की हिम्मत कैसे कर जाते हैं। यह दोनों बिंदु जांच के विषय हैं।

 

 

वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि लाठी डंडा से लैश कुछ लोग वाहन में बैठे एक व्यक्ति की पिटाई कर रहे हैं। जो व्यक्ति भीड़ के हाथों पीटा जा रहा है, उसके बारे में कहा जा रहा है कि वह खनन निरीक्षक है। भीड़ अधिकारी की पिटाई करते हुए उससे रिश्वत का चालीस हजार रुपए भी मांग रहे हैं। वाहन के पीछे बैठे अंगरक्षक अपने अधिकारी को बचाने के बजाय अपना हथियार ही बचाने का भरसक प्रयास करते दिख रहे हैं। भीड़ का अगला शिकार बनता है वाहन का चालक।

 

 

उग्र भीड़ का तेवर देखते हुए वाहन के पिछले सीट के नीचे छिपा कर रखे गए रुपए बॉडीगार्ड निकाल कर भीड़ को सौंप देते हैं। अधिकारी का वाहन किसी तरह जान बचाकर वहां से निकलने में सफल हो पाता है।

 

VIDEO-

 

 

 

कहा जा रहा है कि बेलागंज थाना क्षेत्र के भगवानपुर मोड़ के समीप अधिकारी ने बालू लदा दो ट्रैक्टर पकड़ा था और चालीस हजार रिश्वत लेकर बालू लदा ट्रैक्टर छोड़ दिया था। बाद में ग्रामीणों ने अधिकारी के वाहन को घेर लिया और मारपीट की घटना को अंजाम दिया। कहा यह भी जा रहा है कि पूरे मामले में बालू माफियाओं की अहम भूमिका है। अब जिला के वरीय अधिकारियों के समक्ष चुनौती है कि वह बालू माफियाओं का फन कुचल दें और साथ ही रिश्वतखोर अधिकारी को भी उसके कृत्य की सजा दिलवाएं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »