गोमो-गया रेलखंड पर ट्रेन की दो बोगियां हुईं बेपटरी, आवागमन बाधित

AJ डेस्क: धनबाद रेल मंडल के अंतर्गत गोमो-गया रेलखंड पर सोमवार सुबह ट्रेन हादसा हो गया। इसमें एक ट्रेन की बोगी पटरी से उतर गई है। कोडरमा-गया के सीमावर्ती इलाके में पहाड़पुर के पास यह घटना हुई। इस कारण सुबह 5.30 बजे से कई ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया है। करीब 4 घंटे के बाद डाउन लाइन को क्लियर किया गया है। इस पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो गया है। अप लाइन अब तक बाधित है। घटना की जानकारी मिलने के बाद गोमो से ART टीम को मौके पर भेजा गया है। ट्रेन के डिब्बे खाली होने के कारण हादसे में किसी व्यक्ति के हताहत होने की सूचना नहीं है।

 

 

बताया जा रहा है कि दुर्घटना के कारण इस मार्ग से होकर गुजरने वाली नई दिल्ली-सियालदाह, नई दिल्ली- भुवनेश्वर और नई दिल्ली- हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस को गया के पास रोक दिया गया। धनबाद-गया इंटरसिटी एक्सप्रेस मतारी में खड़ी है। मौके पर पहुंचे रेलवे के कर्मचारी युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। ट्रेनों के परिचालन को सामान्य बनाने के लिए अधिकारियों की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई है। रेलवे की ओर से हादसे के जांच के आदेश दिए गए हैं।

 

 

बताया जा रहा है कि बेपटरी हुई ट्रेन गया से कोलकाता की ओर जा रही थी। इसी दौरान इसकी कुछ बोगियां पटरी से उतर गईं। इसकी जानकारी तत्काल रेलवे के अफसरों को दी गई। इसके बाद गोमो से राहत और बचाव कार्य के लिए कर्मचारियों की टीम को मौके पर रवाना किया गया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »