होटल कर्मियों पर फायरिंग करने वाले पांच कुख्यात डीजल चोर गिरफ्तार

AJ डेस्क: वाहन चालक को हलाल करने और होटल संचालक सहित अन्य वाहन चालकों पर गोलीबारी करने वाले एक डीजल चोर गिरोह को धरदबोचने में धनबाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने इस गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जबकि इसी गिरोह के चार अन्य सदस्य पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे। बुधवार को धनबाद के वरीय पुलिस अधीक्षक ने इस संबंध में पत्रकारों को जानकारी दी।

 

 

एसएसपी संजीव कुमार ने इस संबंध में पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि 13-14 मार्च की रात डीजल चोर गिरोह ने गोविंदपुर फुफवाडीह स्थित मेवात होटल के सामने एक वाहन चालक को हलाल कर दिया। साथ ही इस गिरोह ने होटल संचाल और अन्य वाहन चालकों पर गोलियां भी चलाई थी। जिसके बाद इस मामले के उद्भेदन को लेकर एक विशेष टीम का गठन किया गया था। टीम को बीती रात गुप्त सूचना मिली थी कि जीटी रोड पर करीब आठ-दस लोगों का एक संदिग्ध गिरोह सक्रिय हैं। जिसकी सूचना पर बीती रात करीब 1 बजे टीम भितिया पुल के पास कोलकाता लेन पर पहुंची। जिसके बाद पुलिस टीम को देख उस गिरोह के सदस्य अलग-अलग दो-चार पहिया वाहनों से भागने लगे। इसी दौरान पुलिस ने दो पहिया वाहन से भाग रहे पांच संदिग्ध लोगों को धरदबोचा। जबकि इस गिरोह के चार अन्य सदस्य अंधेरे का फायदा उठा वहाँ से भागने में सफल रहे। पुलिस ने पकड़े गए लोगों के पास से बिना रजिस्ट्रेशन के एक सिल्वर रंग की सेंट्रो कार तथा एक शेवरले स्पार्क कार संख्या JH10AA7088 बरामद किया है।

 

 

पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए इन संदिग्ध लोगों ने हथियार का भय दिखाकर वाहनों से डीजल लूटने, 13 मार्च की रात मेवात होटल के सामने भय फैलाने को लेकर लोगों पर फायरिंग करने सहित अन्य अपराधों को स्वीकार कर लिया है। पुलिस को इनके पास से बरामद चारपहिया वाहनों से चार गैलन में करीब 1 सौ 80 लीटर चोरी के डीजल, डीजल चुराने के अन्य सामानों के साथ एक देसी पिस्तौल, एक मैगजीन एवं जिंदा कारतूस बरामद किया है। फिलहाल पुलिस ने इस गिरोह के फरार चल रहे अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार करने की कार्रवाई को तेज कर दिया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »