“बिहारी बाबू”: शॉट गन ने आसनसोल का रिकॉर्ड तोड़ा, तीन लाख वोट से TMC के झोली में गई सीट

AJ डेस्क: अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) उम्मीदवार के तौर पर आसनसोल लोकसभा उपचुनाव जीत लिया। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के अग्निमित्र पॉल को 3,03,209 मतों के भारी अंतर से मात दी। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक सिन्हा को 6,56,358 वोट मिले जबकि पॉल को 3,53,149 वोट मिले। इस तरह उन्होंने बीजेपी को ‘खामोश’ कर दिया। इस चुनाव में माकपा के पार्थ मुखर्जी को 90,412 वोट मिले और कांग्रेस के प्रसेनजीत पुतांडी को 15,035 वोट मिले।

 

 

आसनसोल लोकसभा उपचुनाव जीतने के बाद टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी जीत का प्रमाण पत्र लिया। इस दौरान उनकी पत्नी पूनम सिन्हा भी उनके साथ थीं। पूनम सिन्हा ने कहा कि हम खुश हैं क्योंकि आसनसोल के लोगों ने खुले हाथों से हमारा स्वागत किया है। ऐसा लगता है जैसे हम आसनसोल से ही हैं। यह केवल भारत में ही हो सकता है जहां लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं।

 

 

टीएमसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वह इस जीत के लिए आसनसोल के लोगों और पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के आभारी हैं। दूसरी ओर, पॉल ने कहा कि वह “विनम्रतापूर्वक लोगों के जनादेश को स्वीकार करती है। उन्होंने कहा कि हमें इस फैसले को ध्यान में रखते हुए 2024 के संसदीय चुनावों की तैयारी करनी होगी।

 

 

आसनसोल के लिए 12 अप्रैल को हुए उपचुनाव बाबुल सुप्रियो के बीजेपी सांसद के पद से इस्तीफा देने और पिछले सितंबर में टीएमसी में शामिल होने के बाद जरूरी हो गया था। 2019 में, सुप्रियो ने टीएमसी के मुनमुन सेन को 1.97 लाख वोटों के अंतर से हराकर यह सीट जीती थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »