“अब वेश्यावृति को मिला पेशा का दर्जा”, यौनकर्मियो ने बांटी मिठाई

AJ डेस्क: पश्चिम बंगाल के आसनसोल स्थित नियामतपुर के चबका और दिशा यौनपल्ली इलाके मे यौनकर्मीयों ने गुरुवार की देर रात जमकर खुशियां मनाई और मिठाइयाँ भी बाँटी। यौनपल्ली में अचानक से यौनकर्मियों द्वारा बाँटी जा रही मिठाइयाँ इलाके के लोगों को हैरान और परेशान कर रही थी। हर कोई सोंच मे था की आखिरकार ऐसा क्या हुआ है, कौन सी ऐसी बात है जिस कारण यौनकर्मी महिलायें इतनी खुश हैं की वह ख़ुशी के मारे इलाके मे मिठाइयाँ बाँट रही हैं। वहीं मिडिया के कैमरों से हमेशा खुदको दूर रखने वाली यौनकर्मी महिलायें पहली बार मिडिया के कैमरों के सामने आई और अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुये उन्होने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया।

 

 

उन्होंने कहा की वो अपने व अपने परिजनों का पेट पालने के लिये इस बदनाम गलियों में काफी मज़बूरी से आई हैं और बहुत ही मुश्किल से वह अपने छाती पर पत्थर रखकर दो पैसे का रोजगार करती हैं, उसमे भी पुलिस की गस्ती इस हुस्न के बाजार में लगातार होती है। पुलिस बेवजह उनके ग्राहकों को उठा ले जाती है, उनको भी काफी परेशान करती है, उनसे हमेशा अभद्रता से पेश आती है, वह डर से ना तो किसी से कुछ बोल पाती हैं और ना ही कुछ कह पाती हैं। चुप-चाप ख़ामोशी से अपने कार्य मे लग जाती हैं। उनमे से कई उम्रदराज यौनकर्मीयों को अपना पेट चलाने के लिये राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर जाना पड़ता है। वहाँ पर भी उनको पुलिस के साथ-साथ कुछ स्थानीय युवकों के कहर का सामना करना पड़ता है। वह युवक इन महिलाओं के साथ जोर जबरदस्ती तो करते ही हैं, इनके द्वारा कमाए हुए पैसों में से भी अपना हिस्सा मांगते हैं।

 

 

 

 

 

उनका वह दुख सुप्रीम कोर्ट के द्वारा दिये गये फैसलों के साथ खुशियों में तब्दील हो गया है। उनकी जिंदगी में अब यह आशा की किरण जग गई है की अब उनको कोई परेशान नही करेगा। अब उनको भी सम्मान के नजर से देखा और उनसे पेश आया जायेगा। उनके ऊपर अत्याचार करने वालों व उनके साथ अभद्रता के साथ पेश आने वालों के खिलाफ कानूनी करवाई होगी। जिसको लेकर उन्होंने अपने तहे दिल से सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद भी जताया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »