जिला परिषद अध्यक्ष पद पर शारदा देवी काबिज, DC ने दिलाई शपथ

AJ डेस्क: धनबाद में सम्पन्न हुए जिला परिषद अध्यक्ष पद के चुनाव में बाघमारा विधायक ढुलू महतो की मेहनत रंग लाई है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की प्रक्रिया के अंतिम चरण में उन्‍होंने बाजी मार ली है। विधायक ढुलू समर्थित शारदा देवी ने सर्वसम्‍मति से अध्‍यक्ष पद का चुनाव जीत लिया है। 29 में से 24 नवनिर्वाचित सदस्‍यों ने शारदा देवी के पक्ष में मतदान किया। जिले के उपायुक्‍त संदीप सिंह ने उन्‍हें जीत का प्रमाण पत्र देते हुए पद की शपथ दिलाई। अब इसके बाद उपाध्‍यक्ष पद के चुनाव की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

 

 

इधर, जिला परिषद की पूर्व उपाध्‍यक्ष हसीना खातून समेत पांच सदस्‍यों ने अध्‍यक्ष के चुनाव का बहिष्‍कार कर दिया। वह प्रक्रिया को बीच में ही छोड़ समाहरणालय के सभाकक्ष से बाहर निकल गए। विरोध करने वालों में गोविंदपुर प्रखंड के क्षेत्र संख्या 11 से दोबारा जीतीं मन्‍नू आलम की पत्‍नी हसीना खातून के अलावा क्षेत्र संख्या 15 से निर्वाचित वाणी देवी, क्षेत्र संख्या 22 से चुनाव जीतने वालीं कुमारी रूपा, क्षेत्र संख्या 10 से लक्ष्मी मुर्मू और क्षेत्र संख्या 9 से जीते संजय सिंह शामिल हैं।

 

 

इन सदस्‍यों ने चुनाव में धन-बल के इस्‍तेमाल का आरोप लगाया है। पांचों सदस्यों ने चुनाव की लोकतांत्रिक प्रक्रिया का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए बैठक से वॉकआउट किया। उनका कहना था कि बाकी सदस्यों को डरा-धमका कर किसी एक प्रत्‍याशी के पक्ष में मतदान कराया गया है, लेकिन वह डरने वाले लोगों में से नहीं हैं। इस कारण इस चुनावी प्रक्रिया का बहिष्कार कर रहे हैं।

 

 

गांव की सरकार पर भाजपा का कब्जा हो इसके लिएन सिर्फ विधायक ढुल्लू महतो बल्कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश एवं प्रदेश संगठन मंत्री भी धनबाद में डेरा जमाए हुए थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »