ACB ने दो रिश्वतखोर कर्मचारियों को घूस लेते दबोचा

AJ डेस्क: पलामू प्रमंडलीय एसीबी की टीम ने मंगलवार को चैनपुर अंचल में पोस्टेड कर्मचारी कन्हैया राम और उनके सहायक शशिभूषण चौरसिया को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है । दोनों की गिरफ्तारी चैनपुर अंचल कार्यालय के पास स्थित कर्मचारी के निजी कार्यालय से की गई।

 

 

जिले के सोकरा के रहने वाले निरंजन सिंह ने एसीबी के पास कर्मचारी द्वारा घूस मांगे जाने की शिकायत की था। निरंजन सिंह जमीन अपनी जमीन को ऑनलाइन कराने के लिए परेशान थे। कर्मचारी से सम्पर्क करने पर कहा गया कि प्रति प्लॉट दो हज़ार रुपये घूस देना होगा। निरंजन घूस नहीं देना चाहता था। दस हज़ार में कर्मचारी से मामला सेट किया और इसकी जानकारी एसीबी को दे डी गयी।

 

 

एसीबी ने अपनी जांच में शिकायत सही पाई और कर्मचारी को दबोचने के लिए रणनीति बनाई गई। रणनीति के तहत शिकायतकर्ता निरंजन पैसा देने गया। घूस की राशि को पहले कर्मचारी के असिस्टेंट ने लिया फिर रकम की गिनती कर कर्मचारी को पकड़ा दिया गया। वहां घात लगाए मौजूद एसीबी की टीम ने घूस की रकम लेते ही दोनों को पकड़ लिया। गिरफ्तार कर्मचारीकन्हैया ने शशि भूषण को अपना निजी असिस्टेंट बनाकर रखा रहा और उसी के हाथों घूस की रकम भी लिया करता था।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »