कांग्रेस विधायक पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप, राजनीति शुरू

AJ डेस्क: सिमडेगा से कांग्रेस विधायक भूषण बाड़ा आरोपों में घिर गए हैं। उनपर आरोप है कि उन्होंने जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया और मारपीट की। विधायक पर यह आरोप गुमला की एक महिला ने कगया है।

 

 

उपायुक्त को दिए आवेदन में गुमला के देवगांव की रहने वाली रश्मि सुचिता बाड़ा ने कहा है कि उसका मुंह बोला भाई अनूप भारती जो शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं और उनका प्रेम प्रसंग सोनी मिंज के साथ चल रहा था। 2 जनवरी 2018 को दोनों ने कोर्ट मैरिज भी कर ली थी। बाद में उन्होंने चर्च में शादी कर ली। इस दौरान पता चला कि लड़की सोनी मिंज के मामा सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा हैं। रश्मि सुचिता बाड़ा का आरोप है कि सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा उसके भाई अनूप पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहे हैं। आरोप यह भी है कि भूषण बाड़ा ने रश्मि, उसकी मां और भाई के साथ दुर्व्यवहार किया और विधायक ने रश्मि के कपड़े फाड़ कर नंगा गांव में घुमाने की भी धमकी भी दी।

 

 

घटना के बाद पीड़िता ने सिमडेगा थाने में जाकर मामले की शिकायत की लेकिन थाने से कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद मुख्यमंत्री जनसंवाद में भी घटना की जानकारी दी गई, लेकिन वहाँ भी इसपर कार्रवाई किए जाने की जगह उल्टा उसे ही डराया धमकाया जा रहा है। यह मामला अभी एमपी एमएलए कोर्ट रांची में चल रहा है। महिला का कहना है कि अब विधायक भूषण बड़ा केस वापस लेने के लिए विभिन्न माध्यमों से दबाव डाल रहे हैं। रश्मि सुचिता बाड़ा का यह भी कहना है कि उन्होंने सभी जगहों पर आवेदन दिया पर कहीं पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़िता ने एक बार फिर गुमला उपायक्त को आवेदन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है।

 

 

इधर यह मामला सियासी रंग भी लेने लगा है बीजेपी ने इस मामले को लेकर सरकार को घेरते हुए कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी की मांग की है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »