फुटबॉल मैच के दौरान हुई हिंसा में 127 की मौत, दो सौ जख्मी

AJ डेस्क: इंडोनेशिया से बड़ी खबर आ रही है। फुटबॉल मैच के दौरान हिंसा में 127 लोगों के मौत की खबर है जबकि 180 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। मौत का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। बताया जा रहा है कि फुटबॉल टीम एरिमा की हार से नाराज समर्थकों ने मैदान पर हमला कर दिया। इसके बाद पुलिस ने बेकाबू भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। दावा है कि क्योंकि, स्टेडियम में एग्जिट के लिए रास्ते कम थे इसलिए कई लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। जबकि कई लोग हिंसा की वजह से मरे। बता दें कि, इंडोनेशिया लीग का ये मैच ईस्ट जावा शहर में हो रहा था।

 

 

ईस्ट जावा प्रांत में इंडोनेशिया के पुलिस प्रमुख, निको अफिंटा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि कि अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच एक मैच हुआ और एक टीम के हारने के बाद उनके समर्थकों द्वारा मैदान पर हमला कर दिया गया है। अधिकारियों को आंसू गैस छोड़नी पड़ी, जिससे भगदड़ मच गई और दम घुटने के मामले सामने आए। अफिंटा ने रविवार को एक बयान में कहा, ‘घटना में 127 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से दो पुलिस अधिकारी हैं। स्टेडियम के अंदर 34 लोगों की मौत हो गई और बाकी की अस्पताल में मौत हो गई।’ सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो फुटेज में लोगों को मलंग के स्टेडियम के मैदान पर दौड़ते हुए हुए नजर आ रहे हैं और पुलिस उन पर लाठीचार्ज कर रही है।

 

 

 

 

इंडोनेशिया के फुटबॉल संघ (PSSI) ने शनिवार देर रात एक बयान जारी कर घटना पर खेद व्यक्त किया और कहा कि खेल के बाद जो हुआ उसकी जांच शुरू करने के लिए एक टीम मलंग के लिए रवाना हो गई है। बयान में कहा गया, ‘पीएसएसआई ने कांजुरुहान स्टेडियम में अरेमा समर्थकों की हरकत पर हमें खेद है और पीड़ितों के परिवारों और घटना के लिए सभी पक्षों से माफी मांगते हैं। इसके लिए पीएसएसआई ने तुरंत एक जांच दल का गठन किया और तुरंत मलंग के लिए रवाना हो गए।’

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »