जयंती : बापू और शास्त्री की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ा श्रद्धांजलि दी

AJ डेस्क: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 153वीं जयंती तथा पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री की 118 वीं जयंती के अवसर पर उपायुक्त संदीप सिंह, एसएसपी संजीव कुमार, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नंदकिशोर गुप्ता, अनुमंडल पदाधिकारी प्रेम कुमार तिवारी, डीपीओ महेश भगत, सिविल सर्जन डॉ आलोक विश्वकर्मा सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों ने सिटी सेंटर पर स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके चरणों में पुष्पांजलि अर्पित की।

 

 

इसके बाद सभी पदाधिकारियों ने गांधी सेवा सदन में राष्ट्रपिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की। गांधी सेवा से सभी पदाधिकारी खादी ग्रामोद्योग संघ पहुंचे। यहां भी राष्ट्रपिता तथा पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि दी गई।

 

 

 

 

 

 

 

इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि पूज्य बापू का जीवन और उनके आदर्श देश की हर पीढ़ी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा। उनकी अहिंसक नीतियों, नैतिक आधारों, अद्भुत नेतृत्व क्षमता ने और अधिक लोगों को स्वतंत्रता आंदोलन से जोड़ा। उन्होंने सभी धर्मों को एक समान मानने, सभी भाषाओं का सम्मान करने, पुरुषों और महिलाओं को बराबर का दर्जा देने और दलितों-गैर दलितों के बीच की युगों से चली आ रही खाई को पाटने पर जोर दिया। उसी प्रकार मूल्यों और सिद्धांतों पर आधारित पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री का जीवन देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा। वे असाधारण इच्छाशक्ति वाले एक शानदार विचारक थे। जिन्होंने अपने जीवन में कठिनाइयों को बड़ी सरलता से न सिर्फ पार किया है बल्कि सभी के लिए प्रेरणा भी बने हैं। उन्हें आत्मनिर्भरता और स्वतंत्रता के लिए देश की आकांक्षाओं में उनके योगदान के लिए एक उत्कृष्ट राजनेता के रूप में माना जाता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »