VIDEO- LPG टैंकर में लगी भीषण आग, चपेट में आए तीन बस भी जलकर हुआ खाक, एक की मौत

AJ डेस्क: दुमका में गुरुवार एक एलपीजी टैंकर बेकाबू होकर पलट गया। टैंकर के पलटते ही उसमें आग लग गई और थोड़ी देर बाद विस्फोट हुआ। इससे वहां खड़ी 5 यात्री बसों में आग लग गई। 3 बसें पूरी तरह जलकर खाक हो गईं। वहीं हादसे में टैंकर चालक की जलकर मौत हो गई है। घटना दुमका-हंसडीहा मुख्य पथ पर हुआ। घटनास्थल के आसपास टैंकर में विस्फोट से पेड़ की टहनियां टूटकर उड़ गई और कई पेड़ भी जल गए।

 

 

धमाका इतना जोरदार था कि टैंकर के चादर टूट कर लंबे वक्त तक उड़ते रहे। इस हादसे में बिजली के पोल और तार टूट गए। 33000 वोल्ट की उच्च क्षमता वाली हाई टेंशन लाइन को भी नुकसान पहुंचा है। मौके पर एक जला शव मिला है। अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है लेकिन संभवत: टैंकर चालक की होने की संभावना जताई जा रही है। जबकि दस लोगों के आंशिक तौर पर जलने की भी खबर है। इस धमाके की आवाज पांच किमी दूर तक सुनाई पड़ी। आग की लपटें तीन-चार किमी दूर से ही दिख रही थी। इस घटना में लगभग एक करोड़ के नुकसान का अनुमान है।

 

VIDEO-

 

 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि घटना इतनी भीषण थी कि गाड़ी में आग लगते ही देखते ही देखते आग एक किलोमीटर के दायरे में फैल गया। आग का गोला आसपास के कई घरों के अलावा एक लाइन होटल तक भी पहुंच गया जिससे वहां भी आग लग गई। रह-रहकर विस्फोट से टैंकर के चदरे दूर-दूर तक विस्फोट से उड़ते रहे। इस घटना के बाद आसपास के इलाकों में अफरातफरी मची है।

 

 

इधर घटनास्थल के निकट स्थित रेलवे फाटक के समीप से गुजरने वाला 11 हजार बिजली का तार भी आग की वजह से क्षतिग्रस्त होकर नीचे गिर गया है। हालांकि अभी इस क्षेत्र का बिजली संपर्क काट दिए जाने की सूचना है और गिरे हुए तार में भी करंट नहीं है। इससे महारो ग्रिड से सरैयाहाट पावर सब स्टेशन की आपूर्ति ठप हो गई है।

 

 

VIDEO-

 

 

इस हादसा में टैंकर चालक की जलकर मौत होने की सूचना मिल रही है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं है। मौके पर एक जला शव मिला है जो संभवत: टैंकर चालक की होने की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल दमकल की टीम आग को बुझाने में जुट गई है। उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने घटना के बाबत बताया कि हादसा में एक जला हुआ शव बरामद हुआ हैl हालांकि जांच के बाद ही पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगा। घटना में करीब 80 लाख रुपए की संपत्ति नष्ट होने की संभावना है।

 

 

आगलगी में जली यात्री बसों के मालिक रोहित यादव ने बताया कि जब बस यात्रा में नहीं जाती है तो इसी होटल में खड़ा रहता है। बसें दुमका-भागलपुर के बीच चलती हैं। रोहित यादव की तीन बसें जली है। रोहित ने बताया कि यहां पांच बसें खाली खड़ी थीं। आज यात्रा पर नहीं निकली थीं। घटना के बाद हाइवे पर दोनों ओर वाहनों का लंबा काफिला लग गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »