रेल लाइन निर्माण में लगी वाहनों को उग्रवादियों ने फूंका, ट्रेन परिचालन ठप्प रहा

AJ डेस्क: लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के कटपुलिया के पास उग्रवादियों ने हमला बोल कर तीसरी रेलवे लाइन निर्माण कार्य में लगी मशीनों को जला दिया है। वाहनों को जलाए जाने की घटना के बाद सुरक्षा के दृष्टिकोण से रेल विभाग ने कई घंटे तक रेल का परिचालन रोके रखा। हालांकि पुलिस घटनास्थल की ओर रवाना हो चुकी है।

 

 

लेवी की मांग को लेकर उग्रवादियों द्वारा लगातार तीसरे रेलवे निर्माण कार्य को बाधित करने का प्रयास किया जाता रहा है। मंगलवार की देर शाम भी हथियारबंद उग्रवादी चंदवा थाना क्षेत्र के कटपुलिया के पास हो रहे तीसरे रेल लाइन निर्माण कार्यस्थल के पास पहुंचे और वाहनों को जला दिया। बताया जाता है कि लगभग 20 की संख्या में आए हथियारबंद नक्सलियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर अभियंता को कब्जे में लिया और उसके बाद घटनास्थल पर खड़े वाहनों को फूंक दिया।

 

 

 

 

हालांकि बाद में अभियंता को छोड़ दिए जाने की खबर है। पुलिस फिलहाल जांच के बाद ही मामले के संबंध में कुछ कहने की बात कह रही है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि घटनास्थल के आसपास अब भी नक्सली जमे हुए हैं। इसीलिए पुलिस पूरी सतर्कता बरतते हुए घटनास्थल की ओर जा रही है। तीसरे रेलवे लाइन निर्माण कार्य में लेवी वसूलने के लिए नक्सली के साथ-साथ अपराधी संगठन भी काफी आक्रमक हैं। नक्सलियों के अलावा आपराधिक संगठन भी कई बार निर्माण कार्य स्थल पर जाकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते रहे है। हालांकि पुलिस लगातार नक्सलियों और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »