स्पर्श केंद्र में TSF ने 32 दिव्यांग के बीच उपकरण बांटा

AJ डेस्क: टाटा स्टील फाउंडेशन, झरिया डिवीजन ने अपने संचालन के क्षेत्रों में विविधता और समावेशन की संस्कृति को आगे बढ़ाते हुए आज जामाडोबा के स्पर्श केंद्र में विकलांग व्यक्तियों का अंतर्राष्ट्रीय दिवस (पीडब्ल्यूडी) मनाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला कुष्ठ अधिकारी, धनबाद डॉ. मंजू दास, और विशिष्ट अतिथि के रूप में टाटा सेंट्रल अस्पताल, जामाडोबा के चीफ मेडिकल ऑफिसर, डॉ. आलोक उपस्थित थे।

 

 

इस अवसर पर सहायक उपकरण वितरण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 32 दिव्यांग लाभान्वित हुए। इस क्षेत्र के लोगों को 32 सहायता और उपकरण प्राप्त हुए, जिनमें एक ट्राइसाइकिल, एक व्हील चेयर, दो बैसाखी, और सुरक्षात्मक जूते के 28 टुकड़े शामिल हैं। कार्यक्रम में झरिया के भौरा कुष्ठ कॉलोनी, डुमरी कॉलोनी, बनियाहीर कॉलोनी और जोड़ाफाटक स्थित मदर टेरेसा कॉलोनी के लोग उपस्थित थे।

 

 

डॉ आलोक ने इस अवसर पर कहा कि, “सामुदायिक देखभाल में टाटा स्टील हमेशा सबसे आगे रही है, और जब कुष्ठ रोगियों की मदद करने की बात आती है तो हमारा स्पर्श केंद्र अग्रणी केंद्रों में से एक है।”

 

 

दिव्यांग लोगों की चुनौतियों, बाधाओं और अवसरों को चिह्नित करने के लिए और अधिक समावेशी समाज की ओर वैश्विक समुदाय के प्रयासों को निर्देशित करने के अवसर के रूप में हर साल 3 दिसंबर को विकलांग व्यक्तियों के अंतर्राष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस वर्ष का विषय है “समावेशी विकास के लिए परिवर्तनकारी समाधान: एक सुलभ और न्यायसंगत दुनिया को बढ़ावा देने में नवाचार की भूमिका।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »