नारायण धौड़ा के पीड़ितों से मिला आयोग, दिलाएगा इंसाफ

AJ डेस्क: राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग, भारत सरकार के उपाध्यक्ष अरुण हलदर, निदेशक संजय कुमार सिंह तथा अनुसंधान पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह ने मंगलवार को धनबाद के मधुबन थाना अंतर्गत ग्राम खरखरी के नारायण धौरा का दौरा किया।

 

 

दौरा के बाद सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता कर मीडिया कर्मियों से कहा कि राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग को सूचना मिली थी कि 7 नवंबर 2022 को नारायण धौरा में अनुसूचित जाति के सदस्यों के घरों, दुकानों में तोड़फोड़ की गई है। साथ ही वहां आगजनी करने एवं मारपीट व उत्पीड़न किए जाने की भी सूचना मिली थी। इस संदर्भ में आज घटना की स्थलीय जांच की एवं दस से अधिक पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मिल का उनका पक्ष सुना गया। उनके साथ घटना की विस्तृत रूप से चर्चा की गई।

 

 

उपाध्यक्ष ने कहा कि घटना की विस्तृत जानकारी मिलने के बाद घटना में संलिप्त आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने तथा पीड़ित परिवार को आयोग के निर्देशानुसार शीघ्र मुआवजा देने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया है। साथ ही 72 घंटे के अंदर आयोग को रिपोर्ट भेजने का भी निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद आयोग द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »