साहिबगंज : मालवाहक जहाज पर लोड करते ट्रक गंगा नदी में समाया, चालक लापता

AJ डेस्क: एक बार फिर झारखंड के साहिबगंज स्थित गंगा में मालवाहक जहाज पर ट्रक लोडिंग के दौरान हादसा होने से चालक सहित ट्रक गंगा समा गयी। अबतक ट्रक और चालक का पता नहीं चल पाया है। हालंकि जिले के उपायुक्त और कंपनी के मैनेजर ने एक ट्रक और चालक के गंगा में समाने की पुष्टि की है। घटना आज सुबह आठ बजे की बताई जा रही है।

 

 

साहिबगंज और मनिहारी गंगा नदी के बीच पुल निर्माण का कार्य कर रही डीबीएल कंपनी का जहाज गंगा नदी में असंतुलित होने से एक ट्रक पानी में गिरा। जबकि जहाज में लोड कई ट्रक पलट गए। मिली जानकारी के अनुसार झारखण्ड के साहिबगंज और बिहार के कटिहार जिले के मनिहारी घाट के बीच गंगा नदी में पुल निर्माण कार्य करा रही कंपनी दिलीप बिल्डकॉम कंपनी का एक मालवाहक जहाज ट्रक लोडिंग करने के दौरान असंतुलित हो गया और जहाज पर सवार एक ट्रक पानी में जा गिरा। जबकि कई ट्रक जहाज पर ही पलट गए। इधर घटना की पुष्टि करते हुये साहिबगंज जिले के डीसी रामनिवास यादव और कंपनी के मैनेजर ने चालक सहित एक ट्रक पानी में गिरने की पुष्टि की है।

 

 

उन्होंने कहा कि टायर फटने के दौरान जहाज असंतुलित हुआ। तीन ट्रक जहाज पर पलट गए, जबकि एक ट्रक चालक सहित गंगा मे समा गया है। उन्होंने कहा कि घटना गंगा किनारे लोडिंग के दौरान घटी है। इसलिए जल्द ही ट्रक और उसमे सवार लोगों को निकाल लिया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि इससे पूर्व भी यहाँ ऐसी घटना घट चुकी है।

 

 

इधर डूबे ट्रक के चालक के परिजनों के मुताबिक जहाज पर छह से सात ट्रक सवार थे। जिसमे एक ट्रक में उनका रिश्तेदार सफुद्दीन भी सवार था, जो जहाज के असंतुलित होने के कारण ट्रक सहित गंगा मे समा गया है। बताया जाता है कि मालवाहक जहाज साहिबगंज से मनिहारी घाट की तरफ जाने के लिए चिप्स से भरे ट्रक को लोड किया जा रहा था। जहाज पर लोडिंग हो रहा था उसी दौरान जहाज अनियंत्रित हो गया और एक ट्रक जहाज से गंगा नदी में गिर गया। इस घटना के बाद से दो लोग लापता बताए जा रहे है। दोनों लोगों की तलाश जारी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »