जलपाईगुड़ी से हावड़ा जा रही “वंदे भारत एक्सप्रेस” पर पथराव, जांच का आदेश

AJ डेस्क: पश्चिम बंगाल के मालदा में वंदे भारत ट्रेन पर कुछ अज्ञात लोगों द्वारा पत्थरबाजी करने की खबर है। पत्थरबाजी से ट्रेन के शीशे टूट गए हैं, हालांकि गनीमत यह रहा कि इसमें किसी यात्री को चोट नहीं लगी है। कुमारगंज स्टेशन के पास इस घटना को अंजाम दिया गया।

 

 

जानकारी के मुताबिक न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा लौट रही ट्रेन पर एक ईंट फेंकी गई। टक्कर से दरवाजे के शीशे में दरार आ गई। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में 30 दिसंबर, 2022 को हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई थी।

 

 

 

 

 

बताया जाता है कि दो दिन पहले शुरू हुए सभी सुविधाओं से लैस सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को जानबूझ कर निशाना बनाया गया है। ये ट्रेन जब जलपाईगुरी से हावड़ा की ओर जा रही थी तभी उपद्रवियों ने इसपर पत्थरबाजी शुरू कर दी। मालदा के कुमारगंज स्टेशन के पास ट्रेन पर फेंके गए पत्थर से कोच के खिड़कियों को काफी नुकसान पहुंचा है। अचानक हुई इस पत्थरबाजी से ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। राहत की बात ये रही की इस पत्थरबाजी में किसी यात्री को चोट नहीं पहुंची। लेकिन उन्होने खौफ के साए में अपनी आगे की यात्रा पूरी की ।

 

 

 

 

 

पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी नेत शुभेंदु अधिकारी ने इस घटना को लेकर एनआईए जांच की मांग की है। वहीं अभी ये पता नहीं चल पाया है कि अंधेरे में किसने और किस इरादे से ये पत्थरबाजी की। रेलवे पुलिस और पूरी मामले की जांच कर रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »