जालान हॉस्पिटल में हंगामा, गलत इलाज और शव कब्जा में रखने का आरोप

AJ डेस्क: धनबाद के चर्चित एशियन जालान अस्पताल में मंगलवार की सुबह एक मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने जमकर हंगामा किया। जिसके बाद मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाबुझा कर शांत कराया।

 

 

इस संबंध में कदैया निवासी मुखिया ने जालान अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि जालान अस्पताल में मरीजों को अपने कब्जे में रखकर अवैध रूप से रुपए दोहन करने की घटना आम हो गया है। आज की घटना में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है।ऐसे में अस्पताल प्रबंधन पर जिला प्रशासन की ओर से जांच कर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

 

 

घटना के संबंध में बताया जाता है कि टुंडी थाना क्षेत्र के कदैया निवासी ट्रक ड्राइवर जसीम अंसारी को लीवर की बीमारी थी। जिसके इलाज के लिए जालान अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल प्रबंधन की तरह से इलाज का खर्च 55 हजार रुपये बताया गया था, लेकिन देर रात ऑपरेशन के दौरान मरीज जसीम अंसारी की मौत हो गई। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने मृतक के परिजन को 1 लाख 4 हजार रुपये का भुगतान करने को कहा, जिसके बाद ही मृतक के शव को छोड़ने की बात अस्पताल प्रबंधन की ओर से कही गई।

 

 

मृतक के परिजनों के साथ ऐसे व्यवहार से नाराज लोगों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों का कहना है कि उनके मरीज का रक्तचाप कम था, उसी दौरान चिकित्सकों ने मरीज सर्जरी कर दी, जो जानलेवा साबित हुआ और मरीज की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि ऐसे हत्यारे नर्सिंग होम के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहि,ए नहीं तो आने वाले दिनों में इलाज के दौरान मरीजों की मौत होती रहेगी और यहाँ का प्रबंधन मृत मरीजों के शव पर बैठ उनके परिजनों से जबरन रुपयों का दोहन करते रहेंगे।

 

 

वहीं मौके पर पहुंची धनबाद थाना एसआई मुकेश कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों को समझा बुझा कर मामला शांत करवाया गया है और शव को परिजनों को सौंपा जा रहा है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »