धनबाद में नया नक्शा पास करने पर रोक लगी, आगजनी की घटना की होगी जांच

AJ डेस्क: सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सह धनबाद जिला के प्रभारी बन्ना गुप्ता ने आज यहां कहा कि जब तक पूरे मामले की जांच नही हो जाती, धनबाद में भवन बनाने के लिए नया नक्शा पास नही होगा।

 

 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर मंत्री बन्ना गुप्ता आज धनबाद आए थे। मंगलवार को धनबाद के आशीर्वाद टॉवर में भीषण आग लगी थी, जिसमे चौदह लोगों की जानें चली गई थीं। मृतक में दस महिला, तीन बच्चे और एक पुरुष शामिल थे। आगजनी की भीषण घटना का बारिकी से जांच करने और जख्मी व्यक्तियों का समुचित इलाज सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने मंत्री को धनबाद भेजा था।

 

 

आगजनी में जख्मी लोगों और मृतक के परिजनों से मिलने के बाद मंत्री श्री गुप्ता ने कहा कि बहुमंजिले भवनों में सुरक्षा के पर्याप्त साधन उपलब्ध नहीं हैं। राज्य के फायर ब्रिगेड के पास भी संसाधन की कमी है, जिसे शीघ्र दूर किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृति न हो, इसके लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे।

 

 

मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि उपायुक्त और नगर आयुक्त को निर्देश दिया गया है कि भवनों के नक्शा की जांच करें। मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव जब तक कोई निर्णय नहीं ले लेते, धनबाद में नया नक्शा पास नही होगा।मंत्री ने घटनास्थल के समीप के पाटलिपुत्र नर्सिंग होम के संचालक को प्रशस्ति पत्र देने की बात कही, उन्होंने कहा कि विकट परिस्थिति में इस हॉस्पिटल के कर्मियों ने मानवता का परिचय दिया है। एक सप्ताह के भीतर हाजरा हॉस्पिटल और आशीर्वाद टॉवर में आगलगी की घटना ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। हाजरा हॉस्पिटल अग्निकांड में डॉक्टर दंपती समेत पांच लोगों की तो आशीर्वाद टॉवर में चौदह लोगों की जानें गई हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »