आशीर्वाद अग्निकांड : बेहतर कार्य के लिए Dr ड्रोलिया और इंस्पेक्टर सम्मानित

AJ डेस्क: बीते 31 जनवरी को बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के जोड़ाफाटक रोड स्थित आशीर्वाद टावर में हुए भीषण अग्निकांड में राहत और बचाव कार्य में अपने दायित्वों का निष्ठापूर्वक एवं ईमानदारी से निर्वाहन करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से अनुमंडल पदाधिकारी प्रेम कुमार तिवारी ने पाटलिपुत्र नर्सिंग होम के डॉ निर्मल ड्रोलिया एवं बैंक मोड़ इंस्पेक्टर डॉ पीके सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

 

 

इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि आशीर्वाद टावर की घटना में डॉ निर्मल डोलिया एवं बैंक मोड़ इंस्पेक्टर डॉ पीके सिंह ने सराहनीय एवं उत्कृष्ट कार्य किया है। पाटलिपुत्र नर्सिंग होम ने घटना के तुरंत बाद एक पल की देरी किए बिना अपने फायर फाइटिंग सिस्टम से आग बुझाने का काम किया। जिस कारण आग टावर के अन्य फ्लोर तक नहीं पहुंच सकी। वहीं बैंक मोड़ इंस्पेक्टर ने कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। वे टावर की सीढ़ियों पर चढ़ गए और लोगों को छत पर जाने के लिए प्रेरित किया तथा अफरा-तफरी के माहौल में जो सीढ़ियों में फंसे थे उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने में भी अहम भूमिका अदा की।

 

 

उन्होंने कहा उनके उत्कृष्ट योगदान एवं सराहनीय कार्य के लिए बन्ना गुप्ता, प्रभारी मंत्री धनबाद-सह-मंत्री स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण-सह-आपदा प्रबंधन विभाग ने आभार प्रकट किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा उनके सराहनीय कार्य व योगदान के लिए उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह की ओर से प्रशस्ति पत्र प्रदान किया है। इस मौके पर डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर अरविंद कुमार बिन्हा, कार्यपालक दंडाधिकारी रविंद्र नाथ ठाकुर भी मौजूद थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »