केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की पुत्री “शेनल” बंधेगी परिणय सूत्र में, फोर्ट दुल्हन की तरह सजकर तैयार

AJ डेस्क: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की पुत्री शेनल इरानी कि आज खिवसर फोर्ट में शाही अंदाज में शादी होगी। इसके लिए करीब 2 दर्जन से अधिक मेहमान बुधवार को खिवसर फोर्ट पहुंच चुके है। वहीं कई मेहमान आज आएंगे। शाही शादी से पूर्व बुधवार को खींवसर फोर्ट में मेहन्दी सहित कई रस्मो की अदायगी की गई। मेहमानों को ठेठ राजस्थानी अंदाज भोजन कराया गया।

 

 

रात में आंकला के मखमली रेतीले धोरों के बीच बने रिसोर्ट में म्यूजिकल नाइट का कार्यक्रम हुआ। शादी को लेकर आकला रिसोर्ट को शानदार तरीके से सजाया गया है। सर्द हवा के बीच रेतीले धोरों में बने इस रिसोर्ट में संगीत की धुनों के साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ पूर्व मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर सहित कई मेहमान शामिल हुए। सूत्रों के अनुसार बड़े मेहमानों के लिए दिल्ली में रिसेप्शन का आयोजन भी किया जाएगा। यहां करीब 4 दर्जन से अधिक विशेष मेहमानों को आमंत्रित किया गया है।

 

 

 

 

 

रिसोर्ट में मेहमानों की आवभगत के लिए विशेष कर्मचारी लगाए गए हैं। खींवसर फोर्ट व रिसॉर्ट को पूरे सुरक्षा घेरे में रखा गया है। शादी से जुड़े मेहमानों के अलावा किसी को भी यहाँ प्रवेश की इजाजत नहीं है। खींवसर फोर्ट में आज शैनल अपने मंगेतर अर्जुन भल्ला के साथ सात फेरे लेंगी। ईरानी की शादी को लेकर खींवसर फोर्ट व आकला रिसोर्ट दूधिया रोशनी से जगमगा रहा है। जगह जगह अलाव लगाए गए हैं। वही संगीत कलाकारों ने देर रात तक प्रस्तुतियां दी। ईरानी के विवाह समारोह में भाग लेने आए मेहमानों को खींवसर फोर्ट में बुधवार को मारवाड़ी भोजन परोसा गया। केर सांगरी कुमट सहित मारवाड़ी व्यंजनों की डीसेज लगाई गई सभी मेहमानों की ठेठ मारवाड़ी रिवाज के अनुसार आवभगत की गई। मेहमानों को माचे (खाट) पर बिठाकर भोजन करवाया गया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »