झरिया डिवीजन के आईबीएमडी और बीसीपीपी साइट पर दो ट्रांसपोर्टेशन पार्क का उद्घाटन

AJ डेस्क: बाय प्रोडक्ट्स और कोयले के सड़क परिवहन के दौरान सुरक्षा बढ़ाने के लिए टाटा स्टील झरिया डिवीजन के भेलाटांड़ में दो अत्याधुनिक ट्रांसपोर्टेशन पार्कों का उद्घाटन किया गया। एक पार्क औद्योगिक बाय प्रोडक्ट्स के लिए चलने वाले ट्रकों के लिए समर्पित है, जबकि दूसरा भेलाटांड़ कोल प्रिपरेशन प्लांट (बीसीपीपी) में कोयले की ढुलाई के लिए है। दोनों पार्कों का उद्घाटन डीबी सुंदरा रामम, वाइस प्रेसिडेंट रॉ मैटेरियल्स, टाटा स्टील और राजीव मंगल, वाईस प्रेसिडेंट सेफ्टी हेल्थ एंड सस्टेनेबिलिटी (डेजिग्नेट), टाटा स्टील ने संजय राजोरिया, जनरल मैनेजर, झरिया डिवीजन, टाटा स्टील, दीपांकर दासगुप्ता, एग्जीक्यूटिव इंचार्ज , आईबीएमडी, अमित रंजन, चीफ मार्केटिंग एंड सेल्स, आईबीएमडी, नरेंद्र कुमार गुप्ता, चीफ जामाडोबा ग्रुप, झरिया डिवीजन, टाटा स्टील, मयंक शेखर, चीफ, सिजुआ ग्रुप, झरिया डिवीजन, टाटा स्टील, महमूद आलम, सेक्रेटरी, भेलाटांड़ अमल्गमेटेड कोलियरी तथा अन्य विभागीय प्रमुखों और कर्मचारियों की उपस्थिति में किया गया।

 

दोनों पार्क विशेष सुविधाओं से लैस हैं जैसे:

-अलग पार्किंग स्लॉट।

-कंक्रीट स्टॉपर्स और रोल बैक अरेस्टर।

-ड्राइवरों के सुरक्षित आवागमन के लिए समर्पित मार्ग, इस प्रकार मैन मशीन इंटरफेस को समाप्त करना

-ड्राइवरों के लिए रेस्ट रूम और वॉशरूम जैसी सुविधाएं।

-सीसीटीवी निगरानी।

-उपयुक्त गेट्स, ड्रॉप गेट्स और सिग्नल लाइट्स के माध्यम से एक्सेस कंट्रोल।

-रात के समय संचालन के लिए पर्याप्त रोशनी।

 

 

उपर्युक्त सुविधाओं के अलावा आईबीएमडी परिवहन पार्क में पार्किंग क्षेत्र में ट्रकों की निगरानी करने के लिए एक कमांड सेंटर और ड्राइवरों को प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए एक समर्पित प्रशिक्षण कक्ष है।

 

सुंदरा रामम और राजीव मंगल ने इस उपलब्धि में शामिल सभी लोगों को बधाई दी और उल्लेख किया कि सुविधाओं के साथ इस तरह के बुनियादी ढांचे को लाने से न केवल सड़क सुरक्षा में सुधार करने में मदद मिलेगी, बल्कि हमारे कर्मचारियों और श्रमिकों, विशेष रूप से चालकों में भी उच्च प्रेरणा बनी रहेगी। सभी गणमान्य व्यक्तियों के साथ मुख्य अतिथि ने भविष्य में सड़क सुरक्षा को और बढ़ाने और सभी के लिए एक सुरक्षित और स्वस्थ कार्य वातावरण प्रदान करने के लिए इस तरह के और मील के पत्थर हासिल करने की कामना की।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »