98 वर्ष का हो गया दरभंगा मेडिकल कालेज, समारोह में गोल्ड मेडल वितरित

AJ डेस्क: बिहार का दरभंगा मेडिकल कॉलेज 98 वर्ष का हो गया। दरभंगा मेडिकल कॉलेज आज अपना 98 वा स्थापना दिवस मना रहा है। स्थापना दिवस कार्यक्रम में न सिर्फ नए और आज के युवा डॉक्टर शामिल हुए, बल्कि साठ, सत्तर और अस्सी के दशक से भी पुराने पासआउट छात्र कार्यक्रम में शामिल हुए।

 

 

इस अवसर पर यूजी की परीक्षा मे अव्वल रहने वालो को गोल्ड मेडल दिया गया। जिसमे छात्राओं ने 21 में से 14 गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। पटना की डॉक्टर रूपम ने भी गोल्ड मेडल प्राप्त किया। काफी खुशनुमा माहौल में दीप प्रज्वलित कर इस कार्यक्रम का उद्घटान किया गया। जिसमें दरभंगा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के आलावा और भी डाक्टरों ने उद्घाटन सत्र में भाग लिया। स्थापना दिवस को लेकर कई कार्यक्रम के आलावा चिकित्सा क्षेत्र में बेहतर करनेवाले डाक्टरों को भी सम्मानित किया गया।

 

 

 

 

 

बीते वर्ष जितने भी डॉक्टर अपनी सेवा के बाद रिटायर्ड हुए उन्हें भी बुलाकर ससम्मान आज सामूहिक विदाई दी गयी। इसके आलावा बड़ी संख्या में दशकों पुराने वैसे डॉक्टर यहाँ पहुंचे जिन्होंने दरभंगा मेडिकल कालेज से अपनी पढ़ाई पूरी की थी।

 

 

 

 

पटना से दरभंगा पहुंची डॉक्टर रूपम ने बताया कि उन्हें फिजियोलॉजी में बेहतर प्रदर्शन के लिए गोल्ड मैडल से सम्मानित किया गया है। आज सम्मान पाकर वे बहुत खुश है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »