पाइप लाइन में मोटर जोड़ पानी खींचने वालों के विरुद्ध केस करें- DC

AJ डेस्क: उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी संदीप सिंह ने आज समाहरणालय के सभागार में पेयजल आपूर्ति की समीक्षा के दौरान सभी चापाकल, सोलर पावर जल मीनार, मल्टी विलेज स्कीम को गर्मी से पहले दुरुस्त करने के लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को पंचायत के मुखिया के साथ बैठक करके खराब चापाकल व सोलर पावर जल मीनार की मरम्मत कराने का निर्देश दिया। साथ ही पानी की पाइप लाइन में मोटर जोड़कर अवैध रूप से पानी खींचने वाले पर एफआइआर दर्ज करने का भी निर्देश उपायुक्त ने दिया।

 

 

उपायुक्त ने कहा कि जिले में लोगों को सुचारू रूप से पेयजल आपूर्ति करना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल एक व दो के कार्यपालक अभियंताओं से कहा कि फील्ड में जाकर चालू चापाकल, सोलर पावर जल मीनार तथा मल्टी विलेज स्कीम का भौतिक सत्यापन करें। जो चापाकल एवं जल मीनार खराब है उसे युद्ध स्तर पर चालू कराएं। आवश्यकता पड़ने पर गैंग मैन की संख्या बढ़ाएं। वहीं जामाडोबा एवं पुटकी जलसंयत्र में डेडिकेटिड विद्युत लाइन एवं ट्रांसफार्मर स्थापित करने के लिए लोड कैपेसिटी का सर्वे कराने का भी निर्देश दिया।

 

 

बैठक में नगर आयुक्त ने प्रखंड व पंचायत में हाई मास्ट लाइट लगाने का सुझाव रखा। जिस पर उपायुक्त ने प्रथम चरण में प्रति प्रखंड 5 साइट का चयन करने तथा जहां आवश्यकता है वहां स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए प्रस्ताव आमंत्रित किया। इसके साथ ही सड़कों पर आवारा घूमने वाले सांड के आतंक को कम करने के लिए विचार विमर्श किया गया। बैठक के दौरान सियालगुदड़ी से भेलाटांड़ पाइपलाइन में स्टेट हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ झारखंड की वजह से उत्पन्न व्यवधान, तोपचांची एवं जामाडोबा जल संयंत्र में पानी का स्रोत, धनबाद शहरी क्षेत्र पेयजलापूर्ति योजना इत्यादि की समीक्षा की गई।

 

 

बैठक में उपायुक्त संदीप सिंह, नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार, निदेशक डीआरडीए मुमताज अली अहमद, पीएचइडी एक एवं दो के कार्यपालक अभियंता, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व अन्य लोग मौजूद थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »