सुखद : ससुर ने पिता की भूमिका निभाते हुए बहु का कन्यादान किया

AJ डेस्क: पश्चिम बंगाल के आसनसोल स्थित घाघरबूढ़ी मंदिर में एक अनूठा विवाह देखने को मिला। दरअसल यहाँ एक ससुर ने अपनी बहु को अपनी बेटी बनाकर अपने हांथों से उसका कन्यादान कर उसकी धूम-धाम से शादी करवाई। जिसे देख हर कोई हर्षित हो उठे।

 

 

स्थानीय लोगों ने बताया कि आसनसोल के हरीपुर इलाके की रहने वाली 26 वर्षीय रिम्पी चट्टोपाध्याय का विवाह आसनसोल के काखोया इलाके के रहने वाले 32 वर्षीय धीरज चट्टोपाध्याय के साथ वर्ष 2013 में हुआ था। धीरज और रिम्पी का वैवाहिक जीवन खुशियों के साथ गुजर रहा था, लेकिन वर्ष 2016 में इनके दाम्पत्य जीवन को किसी की नजर लग गई। आसनसोल के जामुड़िया स्थित चाँदा मोड़ इलाके में धीरज एक सड़क हादसे का शिकार हो गया और उसकी उसमे मौत हो गई। धीरज और रिम्पी का कोई संतान भी नही है। ऐसे में पिछले 7 वर्षों से रिम्पी धीरज की बेवा बनकर अपनी जिंदगी गुज़ार रही थी।

 

 

ऐसे में रिम्पी के ससुर सपन चट्टोपाध्याय को अपनी बहु की दुर्दशा देखी नही गई। जिसके बाद उन्होने अपनी बहु से उसकी दूसरी शादी करवाने की बात कही। जिसपर उनकी बहु ने हामी भर दी। अपनी बहु की रजामंदी लेने के बाद सपन चट्टोपाध्याय ने अपनी बहु के घर वालों से उसकी दूसरी शादी करवाने की बात कही। जहाँ से उनको जवाब मिला की वह आपकी बहु है, आपकी बेटी के समान है, ऐसे मे आप उसकी इच्छा जान कर जो फैसला लेंगे वह उसके साथ है।

 

 

जिसके बाद सपन चट्टोपाध्याय ने अपनी बहु के लिये दूल्हा ढूंढना शुरू कर दिया। वहीं जैसे ही इस रिश्ते के बारे मे काखोया के रहने वाले रघुनाथ राय को पता चला उन्होंने रिम्पी से शादी करने की इच्छा जताई। जिसके बाद दोनों दूल्हा और दुल्हन के परिवार अपनी रजामंदी से घाघरबूढ़ी मंदिर में धूमधाम से शादी कराई गई। यहाँ तक की सपन चट्टोपाध्याय ने अपनी बहु को अपनी बेटी बनाकर उसका कन्यादान किया। साथ ही दूल्हे को दान दहेज़ देकर हँसी ख़ुशी के साथ दोनों को विदा किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »