शिक्षक भर्ती घोटाला : तृणमूल नेता शांतनु को ED ने किया गिरफ्तार

AJ डेस्क: बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में एक बार फिर गिरफ्तारी हुई है। प्रवर्तन निदेशालय ने टीएमसी नेता शांतनु बनर्जी को गिरफ्तार कर लिया है। हुगली यूथ तृणमूल कांग्रेस के नेता शांतनु बनर्जी को तलब किया था। ईडी सूत्रों के मुताबिक, शांतनु को शुक्रवार को तलब किया गया था। उससे पूछताछ चल रही थी, लगभग सात घंटे तक पूछताछ की गई, लेकिन पूछताछ के दौरान असहयोग करने के कारण उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले उन्हें कई बार पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उनसे शिक्षा क्षेत्र में भर्ती भ्रष्टाचार के बारे में विभिन्न जानकारी हासिल की गई थी।

 

 

बता दें कि हुगली तृणमूल कांग्रेस के युवा नेता कुंतल घोष को भर्ती भ्रष्टाचार मामले में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उसके बाद ईडी ने शांतनु बनर्जी से कई बार पूछताछ की थी।

 

 

शांतनु बनर्जी के घर से मिले थे परीक्षार्थियों के दस्तावेज-

ईडी सूत्रों के मुताबिक, शांतनु को कुंदन के बारे में काफी जानकारी थी, लेकिन उसने सब नहीं बताया था। जांच अधिकारियों के हाथ कई दस्तावेज लगे हैं। शांतनु उनका जवाब जानता है। शांतनु बनर्जी को पिछले फरवरी में साल्टलेक में सीजीओ कॉम्प्लेक्स में ईडी के कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। शांतनु से संपत्ति के दस्तावेज भी मांगे गए थे। ईडी ने शुक्रवार को शांतनु से कुंतल के साथ पैसों के लेन-देन की जानकारी तलब की थी, लेकिन वह जानकारी देने में असहयोग कर रहा था। बता दें कि शिक्षक भर्ती घोटाला मामलें में टॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्रियों के नाम जुड़ रहे हैं। इस मामले में टॉलीवुड के अभिनेता बोनी सेनगुप्ता का नाम भी सामने आया है। ईडी उनसे पहले पूछताछ कर चुकी है। फिर से मंगलवार को तलब किया है।

 

 

कुंतल घोष और तापस मंडल के करीबी हैं शांतनु बनर्जी-

इस साल की शुरुआत में ईडी ने शांतनु बनर्जी के घर की तलाशी ली थी। तभी शांतनु के घर से 300 उम्मीदवारों की सूची मिली थी। इसे लेकर उनसे पूछताछ भी की गई थी। शुक्रवार को फिर से यह मुद्दा उठा था। ईडी ने उसी दिन शांतनु के साथ कुंतल घोष के फ्लैट की भी तलाशी ली थी। हालांकि, ईडी ने यह जानना चाहा है कि क्या शांतनु ने हाल ही में कुंतल के साथ वित्तीय लेन-देन किया था। कुंतल घोष की गिरफ्तारी के बाद ही शांतनु का नाम सामने आया था। ईडी को पता चला है कि उनके बीच वित्तीय लेन-देन हुआ थ। हालांकि, जांच अधिकारी उस जानकारी को सत्यापित करना चाहते हैं। हालांकि कुंतल पहले ही दो महिलाओं के नाम सामने ला चुके हैं। हेमंती गंगोपाध्याय और सोमा चक्रवर्ती हैं। सोमा चक्रवर्ती से भी ईडी ने पूछताछ की है। ईडी के अधिकारी भी जानना चाहते हैं कि शांतनु इस बारे में कितना जानते हैं। हालांकि कुंतल का दावा है कि वह शांतनु को नहीं जानता। और ईडी को पता चला कि कुंतल और शांतनु 2014 में भर्ती भ्रष्टाचार में शामिल थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »