पकड़ा गया एक, भिड़ गए तीन, हो रही छीछालेदर

अरुण कुमार तिवारी

 

AJ डेस्क: एक समाचार पत्र में खबर छपती है कि एक घराना का पूर्व ड्राइवर पकड़ा गया है, उसका अपराधिक लिंक पुलिस को मिल रहा है। बस, फिर क्या था कई अखबारी पहलवान कूद पड़े बयानबाजी के अखाड़ा में। कोयलांचल में एक दूसरे का पोल खोलने का खेल शुरू हो गया, सभी एक दूसरे का छीछालेदर करने पर तूल गए। अब गेंद प्रशासन के पाले में है। प्रशासन तक बैठे बिठाए इन सफेदपोशों का कुंडली पहुंच रही है। अब जरूरत है कुंडली खंगालने की।

 

 

कोयलांचल ही नही बल्कि कम से कम झारखंड का एक चर्चित हत्याकांड जिसमे चार की जानें गई थी, उसका भी शनिवार को खुलासा कर दिया गया। बयानबाजी के होड़ में चर्चित हत्याकांड का कुछ यूं खुलासा हुआ कि “किसी ने एक तीर से दो निशाना” साधा है। कोयलांचल वासी शायद हैरान हैं कि पुलिस वाले इतनी साधारण बात को क्यों नहीं पकड़ सके और उसका खुलासा क्यों नही कर पाए?

 

 

वार हुआ था तो पलटवार होना भी स्वाभाविक था, हुआ भी। वार करने वालों की ही कुंडली का खुलासा किया जाने लगा।

 

 

खुलासा, वार पलटवार की कुश्ती में अचानक वीडियो वायरल कर एक भगोड़े की इंट्री हो जाती है। इस वीडियो में कई बिंदु की जांच करने, किसी को वापस बलिया भेज देने, रक्त की राजनीति करने, समर्थकों की हत्या करने की धमकी सुनाई पड़ती है।

 

 

जिला पुलिस ने अभी यह खुलासा किया ही नहीं है कि पूछताछ के लिए लाया गया व्यक्ति कितना खूंखार अपराधी है या नही है, लेकिन कोयलांचल के प्रतिद्वंदियों के बीच आरोप प्रत्यारोप, वार पलटवार, खुलासा का खेल शुरू हो गया। इस खेल ने सभी का पोल पट्टी खोलकर रख दिया। कौन कितना दूध का धुला है, यह कोयलांचल वासियों के सामने ला दिया गया। इस जंग से एक बात तो प्रमाणित होता ही है कि सफेदपोश का नकाब ओढ़ने वाले यह सभी——-।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »