हे भगवान : रेलवे ने मां काली को नोटिस देकर जगह खाली करने को कहा

AJ डेस्क: धनबाद जिले में इनदिनों रेलवे द्वारा भगवान को जमीन खाली करने का नोटिस देने का मामला काफी देखा जा रहा है। कुछ दिन पूर्व ही धनबाद रेल मंडल द्वारा एक मंदिर को खाली करने को लेकर हनुमानजी को नोटिस जारी किया गया था। और अब सीनियर सेक्शन इंजीनियर कारी सीतारामपुर पूर्व रेल मंडल आशनसोल जोन की ओर से एगयरकुण्ड प्रखंड अंतर्गत मेढा पंचायत एवं शिवलीबाड़ी पूरब पंचायत के ग्रामीणों को रेल जमीन खाली करने को लेकर नोटिस थमाया गया है। इसके साथ ही आसनसोल रेल डिवीजन द्वारा उक्त रेल जमीन पर स्थित काली मंदिर को भी खाली करने को लेकर माँ काली के नाम भी नोटिस चिपका दिया गया है।

 

 

नोटिस में साफ-साफ लिखा है ‘फ्रंट कोरिडोर कार्य हेतु आगामी 23 मार्च तक अपना मकान खाली कर दें, अन्यथा रेलवे सख्ती का पालन करेगी।’ इसपर नोटिस देने आए टीम से ग्रामीणों की तीखी नोकझोंक भी हुई। इसको लेकर ग्रामीणों में काफी रोष देखा जा रहा है।

 

 

ग्रामीणों का कहना है कि रेलवे पहले विस्थापितों को पुनर्वासित करें, उसके पश्चात सभी को यहाँ से उजाड़े। सर्वोच्च न्यायालय का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि आखिर इतनी आबादी कहा जाएगी। इसके लिए ग्रामीण लड़ाई लड़ने को तैयार है। लोगो में दहसत का माहौल हैं।

 

 

इस मुद्दे को लेकर निरसा के पूर्व विधायक अरूप चटर्जी ने भी रेल मुख्यालय कोलकाता कर अधिकारियों से वार्ता की है और निरसा के विधायक अपर्णा सेनगुप्ता ने भी विधानसभा में इस बात को प्रमुखता से उठाया है।

 

 

इस इस संदर्भ में सीनियर सेक्शन के अधिकारी शिवकुमार ने बताया कि रेल मंडल द्वारा पूर्व में भी यहां के लोगों को नोटिस के माध्यम से रेलवे की जमीन को खाली करने का जिक्र किया गया था और आज पुनः रेल विभाग द्वारा जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने का नोटिस भेजा जा रहा है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »