झारखंड मारवाड़ी युवा मंच का अधिवेशन संपन्न, अरुण बने प्रांतीय अध्यक्ष

AJ डेस्क: झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच का दो दिवसीय अष्टम प्रांतीय अधिवेशन भगवान 2023 का आज रंगारंग समापन हो गया। अधिवेशन के दूसरे दिन रविवार को सुबह 9:00 बजे राष्ट्रीय एकता रैली निकली जो धनबाद के मुख्य मार्ग से होते हुए आयोजन स्थल सिद्धिविनायक पहुंची। रैली में लगभग 1000 लोग शामिल हुए। विभिन्न झांकियों के माध्यम से राष्ट्र की विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुत कर आयोजन सफल हुए।

 

 

रैली में स्कूली बच्चों ने तिरंगा यात्रा प्रस्तुत की, जबकि मंच प्रतिनिधियों ने अपने मंच प्रकल्प की झांकी प्रस्तुत की। रैली के समापन के बाद प्रतिनिधि सभा हुई, जिसमें सत्र 2022-23 के लिए वार्षिक पुरुस्कारों का वितरण किया गया।

 

 

सुभाष बने सर्वश्रेष्ठ शाखा अध्यक्ष-

धनबाद शाखा के अध्यक्ष सुभाष लिखमानिया को सत्र 2022-2 के लिए सर्वश्रेष्ठ शाखाध्यक्ष चुना गया, जबकि श्रेष्ठ शाखाध्यक्ष के रूप में झरिया शाखा की निशा शर्मा बनी।

 

 

धनबाद के हिस्से आये कई अन्य पुरुस्कार-

न्यू पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित करने के लिए धनबाद शाखा को श्रेष्ठ पुरस्कार, जब भी देश की सबसे बड़ी साइक्लोथोंन का आयोजन करने हेतु धनबाद को सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार मिला। लगभग 200 से अधिक पुरुस्कारों का वितरण किया गया।

 

 

 

 

 

 

रैली के पश्चात 21वीं प्रांतीय सभा का आयोजन हुआ। जिसकी अध्यक्षता प्रांतीय अध्यक्ष नंदलाल अग्रवाल ने की। इस बैठक में प्रांतीय चुनाव पदाधिकारी गोविंद मेवाड़ ने नए प्रांतीय अध्यक्ष के नाम सहित सभी 6 प्रांतीय उपाध्यक्ष के नामों की घोषणा की।

 

 

अरुण बने प्रांतीय अध्यक्ष, ली पद की शपथ-

नए प्रांतीय अध्यक्ष अरुण गुप्ता को राष्ट्रीय अध्यक्ष कपिल लाखोटिया, प्रांतीय उपाध्यक्ष क्रमशः बिनीता सिंघानिया, विक्रम शर्मा, हर्ष सुलतानियाँ, अजय तायल, नीलकमल भरतिया, सुनील घिरिया को पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि अग्रवाल ने और प्रांतीय पाधिकारियों को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेंद्र भट्टड़ ने शपथ दिलाई। इस आयोजन को सफल बनाने में कार्यक्रम संयोजक पवन सोनी, शाखाध्यक्ष सुभाष लिखमानिया, धनबाद शाखा के सभी सदस्यों के अलावा धनबाद शक्ति शाखा का सक्रिय योगदान रहा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »