SNMMCH के सिटी स्कैन विभाग में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, हादसा टला

AJ डेस्क: धनबाद के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल स्वर्गीय निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एन्ड हॉस्पिटल (एसएनएमएमसीएच) में रविवार की दोपहर आग लग गई। आग अस्पताल के सिटी स्कैन रूम में लगी थी। आग से कमरे में लगे लाखो रुपये के मशीन सहित अन्य बिजली सामग्री जल गए है। कस अगलगी में किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नही है।

 

 

घटना के संबंध में बताया जाता है कि आज दोपहर अचानक सिटी स्कैन वाले कमरे से तेज धुंआ निकलने लगा। जो देखते ही देखते अन्य मरीज वाले वार्डो में फैल गया। जिससे मरीजों को सांस लेने में दिक्कत महसूस होने लगी। इसके बाद मरीज और उसके परिजन अपनी अपनी जान बचाने के लिए अस्पताल से बाहर खुले मैदान की ओर भागने लगे। जिससे कुछ समय के लिए अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

 

 

वहीं धुंआ निकलता देख अस्पताल के कर्मचारी और टेक्नीशियन सिटी स्कैन वाले कमरे की ओर भागे। साथ ही अस्पताल के पावर को कट किया गया। ताकि शॉर्ट सर्किट से आग ज्यादा न भड़क सके। अस्पताल के कर्मचारियों ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। स्थिति सामान्य है। सिटी स्कैन मशीन से ही धुंआ उठी थी। फिलहाल सिटी स्कैन मशीन को बंद कर दिया गया है और मशीन की जांच के लिए इंजीनियर को सूचना दे दी गई है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »