UP से गिरफ्तार भाजपा नेता जितेंद्र को आसनसोल कोर्ट में पेश किया गया, जमकर हुई नारेबाजी

AJ डेस्क: आसनसोल की एक विशेष अदालत ने कंबल वितरण भगदड़ कांड में गिरफ्तार बीजेपी नेता जितेंद्र तिवारी को 8 दिनों की पुलिस हिरासत का आदेश दिया है। जितेंद्र तिवारी को कोर्ट से बाहर निकालने के लिए रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने रास्ते में प्रदर्शन किया। पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कोर्ट ले जाते समय जितेंद्र तिवारी ने कहा, “तृणमूल सरकार या पुलिस नहीं, आसनसोल के लोगों के पास आखिरी शब्द होगा. जनता इसका जवाब देगी।” उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनावों की ओर इशारा किया। उधर, भाजपा नेता की गिरफ्तारी को लेकर अग्निमित्रा पॉल ने थाने का घेराव किया।

 

 

बीजेपी नेता जितेंद्र तिवारी की गिरफ्तारी को लेकर राज्य की राजनीति गरमा गई है। तणमूल कांग्रेस भाजपा नेता की गिरफ्तारी कानूनी करार दिया है, जबकि भाजपा के नेता इस राजनीतिक साजिश करार दे रहे हैं।

 

 

 

बीजेपी नेता जितेन्द्र तिवारी

 

 

 

कोर्ट में अपनी बात रखते हुए जितेंद्र तिवारी ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट कल (सोमवार) इस मामले की सुनवाई कर रहा है। उन्हें दो दिनों की पुलिस हिरासत दें। उसके बाद सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आधार पर जरूरत पड़ने पर पुलिस 12 दिन और हिरासत में देगी। लेकिन आज 2 दिन की पुलिस कस्टडी दे दें।” हालांकि जज ने दोनों पक्षों के सवाल-जवाब के बाद जितेंद्र तिवारी को 8 दिन की पुलिस कस्टडी देने का आदेश दिया। जितेंद्र तिवारी को कोर्ट से बाहर निकालने के लिए रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने रास्ते में धरना दिया। पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

 

 

बता दें कि पिछले साल 14 दिसंबर को आसनसोल के वार्ड नंबर 27 की पार्षद जितेंद्र तिवारी की पत्नी चैताली तिवारी की पहल पर कंबल वितरण समारोह आयोजित किया गया था। उस वितरण समारोह में प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी भी वहां मौजूद थे। उनके कार्यक्रम से जाने के बाद कंबल लेने की होड़ मच गई। कई लोगों की कुचलकर मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया था कि कार्यक्रम आयोजित करने के लिए उनसे कोई अनुमति नहीं ली गई थी। मामला कोर्ट में गया। पुलिस ने जितेंद्र तिवारी और उसकी पत्नी से कई बार पूछताछ की। इसके बाद शनिवार को आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के खुफिया विभाग और आसनसोल नॉर्थ थाने की पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर जितेंद्र तिवारी को नोएडा के यमुना एक्सप्रेस-वे से गिरफ्तार कर लिया था। वहां से जितेंद्र तिवारी को दमदम एयरपोर्ट होते हुए दमदम सरकारी अस्पताल ले जाया गया। वहां स्वास्थ्य जांच के बाद पुलिस उसे आसनसोल ले गई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »