प्रशिक्षण के दौरान झील में डूबने से सेना के दो जवानों की मौत

AJ डेस्क: कोलकाता के बैरकपुर छावनी स्थित सरोवर झील में गुरुवार को एक दुखद घटना घटी। भारतीय सेना के ईस्टर्न कमान ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय सेना की बैरकपुर छावनी में स्थित सरोबर झील में अभ्यास के दौरान 2 जवानों की झील में डूबने से मौत हो गई।

 

 

अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना बुधवार को ‘असॉल्ट रिवर क्रासिंग’ अभ्यास के दौरान हुई। इस दौरान बैरकपुर के अधिसूचित प्रशिक्षण क्षेत्र सरोबर झील में एक रस्सी टूट गई और तीन जवान पानी में गिर गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनमें से दो की मौत हो गई, जबकि एक को बचा लिया गया। उन्होंने बताया कि मृतकों में नगालैंड निवासी नायक लेंगखोलाल और मिजोरम के सिपाही एल्ड्रिन हमिंगथनजुआला शामिल हैं।

 

 

वहीं दोनों जवानो की हुई मौत के कारणों का पता लगाने के लिये ऑटोप्सी सहित आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद पूर्वी कमान के जीओसी.इन.सी लेफ्टिनेंट जनरल आर.पी कलिता ने अन्य रैंक के अधिकारियों के साथ नाइक लेंखोलाल और सिपाही एल्ड्रिंन हेमिंगथांजवाला को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके पार्थिव शवों को उनके पैतृक आवास के लिए रवाना कर दिया।

 

 

 

 

 

पूर्वी कमान ने ट्वीट किया, “सेना की पूर्वी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता और सभी सैन्यकर्मियों ने बैरकपपुर में ‘असॉल्ट रिवर क्रॉसिंग’ अभ्यास के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले नायक लेंगखोलाल और सिपाही एल्ड्रिन हमिंगथनजुआला को श्रद्धांजलि अर्पित की। भारतीय सेना शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है।”

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »