छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया, एक ड्राइवर और दस जवान हुए शहीद

AJ डेस्क: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने फिर हमला बोला है। आज नक्सलियों ने अरनपुर में सड़क पर आईईडी ब्लास्ट कर दिया। नक्सलियों के हमले में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) के 10 जवान शहीद हो गए। वहीं, एक ड्राइवर की भी मौके पर ही मौत हो गई। बम धमाके की आवाज आसपास के इलाकों में भी सुनाई दी। धमाका इतना भयंकर था कि सड़क पर गहरा गड्ढा हो गया, वहीं जवानों की गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

 

 

 

 

 

घटनास्थल पर गाड़ी टुकड़ों में बिखरी दिखाई दी। गाड़ी के टायर झाड़ियों में पड़े मिले। वहीं, जवानों के कपड़े सड़क पर बिखरे पड़े दिखाई दिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी जवान जिस गाड़ी से अरनपुर आए थे, उसे रेंट पर ली थी। ऐसी खबर है कि नक्सलियों ने जिस बम का इस्तेमाल किया है, उसमें 50 किलो विस्फोटक पदार्थों का इस्तेमाल हुआ है।

 

 

 

 

 

इस हमले को लेकर रायपुर में प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों की एक आपात बैठक हो रही है। इस बैठक में डीजीपी मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि हमले में 3 जवान घायल भी हुए हैं। इस हमले में जो जवान शहीद हुए हैं, उनके नाम जोगा सोढी, मुन्ना राम कड़ती, संतोष तामो, दुल्गो मंडावी, लखमू मरकाम है। इस हमले में जवान जोगा कवासी, हरिराम मंडावी, राजू राम करटम, जयराम पोड़ियाम और जगदीश कवासी भी शहीद हो गए हैं। एक ड्राइवर की मौत हुई है, जिसका नाम धनीराम यादव है।

 

 

 

 

 

 

वहीं, इस हमले को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने नक्सलियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि प्रदेश में नक्सलवाद को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नक्सलवाद के खिलाफ अब लड़ाई अंतिम दौर में पहुंच गई है, इनका पूरा खात्मा किया जाएगा। वहीं, देश के गृहमंत्री अमित शाह ने शहीद जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार जो मदद मांगेगी, वह मदद दी जाएगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »