टाटा स्टील और ABGM के बीच हुआ एग्रीमेंट

AJ डेस्क: टाटा स्टील ने एएंडबी ग्लोबल माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड (एबीजीएम) के साथ नए व्यवसाय विकास के नए अवसरों का उपयोग करने और अन्वेषण, संसाधन मूल्यांकन, माइन प्लानिंग और शेड्यूलिंग, यथोचित परिश्रम, निवेश थीसिस, डिजिटलीकरण, स्वच्छ / हाइब्रिड ऊर्जा समाधान, पूर्व-व्यवहार्यता जैसे क्षेत्रों में खान तकनीकी सेवाएं प्रदान करने के लिए बैंक योग्य व्यवहार्यता अध्ययन, ओनर्स इंजीनियरिंग और परियोजना प्रबंधन के लिए कारोबार सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर किया हैं। एबीजीएम वैश्विक खनन उद्योग के लिए प्रतिस्पर्धी एकीकृत व्यवसाय समाधान प्रदान करने के लिए टाटा स्टील के साथ भी सहयोग करेगा।

 

 

टाटा स्टील एबीजीएम इंडिया के साथ मिलकर काम करेगी जो भारत और विदेशों में कारोबार के अवसरों का पता लगाने के लिए अपनी दक्षिण अफ्रीकी इकाई के साथ इंटरफेस करेगी और स्टील वैल्यू चेन सहित खनन और धातुओं में परियोजनाओं को डिलीवर करने के लिए एक दूसरे की तकनीकी और रणनीतिक ताकत का उपयोग करेगी।

 

 

समझौते पर, डी बी सुंदरा रामम, वाइस प्रेसिडेट, रॉ मटेरियल्स, टाटा स्टील ने कहा कि “हम टाटा स्टील के प्राकृतिक संसाधन प्रभाग के साथ एक सदी से भी अधिक समय से सस्टेनेबल माइनिंग के लिए खनन व्यवसाय में हैं, जो इसके कैप्टिव माइंस के लिए विभिन्न अन्वेषण और खान योजना सेवाएं प्रदान करते हैं। हमने अपने साझेदारों के साथ टाटा स्टील इंडस्ट्रियल कंसल्टिंग के माध्यम से टाटा स्टील के बाहर खनन उद्योग को व्यावसायिक रूप से खदान तकनीकी सेवाओं की पेशकश शुरू की है और यह समझौता वैज्ञानिक और सस्टेनेबल खदान विकास के क्षेत्र में भारत में विशेष रूप से और सामान्यतः अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऐसी सेवाओं के मानकों को बढ़ाने के लिए हमारी दक्षता और क्षमताओं का पूरक होगा।

 

टाटा स्टील दुनिया के सबसे भौगोलिक रूप से विविध इस्पात उत्पादकों में से एक है, जो खनन से लेकर तैयार उत्पादों के निर्माण और विपणन तक पूरी तरह से एकीकृत स्टील संचालन प्रदान करती है। यह स्टील के निर्माण और बिक्री के साथ-साथ स्टील के लिए आवश्यक रॉ मटेरियल के खनन में गहन ज्ञान और अनुभव लाता है।

 

 

देवेंद्र व्यास, प्रबंध निदेशक, एएंडबी ग्लोबल माइनिंग ने कहा, “हम टाटा स्टील के साथ मिलकर माइन प्लानिंग, इंजीनियरिंग और परियोजना प्रबंधन सेवाएं प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं, जिसमें ग्राहकों के लिए अनुकूलित एंड टू एंड समाधान शामिल हैं। मूल्य निर्माण और सस्टेनेबिलिटी पर एक साझा ध्यान के साथ, यह समझौता एक मजबूत साझेदारी की नींव है और उद्योग में व्यापक हितधारकों के लिए हमारी सेवाओं में विविधता लाने और वस्तुओं और भौगोलिक क्षेत्रों में हमारे विकास को गति देने के हमारे प्रयासों की सराहना करता है। हम लागत प्रतिस्पर्धात्मकता के साथ खनन और धातु में संपूर्ण वैल्यू चेन को कवर करने वाली विश्व स्तरीय सेवाओं की पेशकश करने के प्रति आश्वस्त हैं।

 

 

ज्ञात हो एबीजीएम एक अग्रणी माइनिंग कंसलटेंट है और एक विश्व स्तरीय सेवा प्रदान करता है। पेशेवर सलाहकारों की उनकी बहु-विषयक टीम के पास भूमिगत और सतह, हार्ड-रॉक और सॉफ्ट-रॉक, खनन कार्यों दोनों में विशेषज्ञता है। उनकी मुख्य सेवाएं खनिज संसाधन प्रबंधन (MRM), खदान अनुकूलन, LOM माइन प्लानिंग और व्यावहारिक खनन समाधान पर ध्यान केंद्रित करती हैं। उनके समाधान में अन्य चीजों के साथ-साथ शामिल हैं। कार्यक्षेत्र और व्यवहार्यता अध्ययन, भूवैज्ञानिक सेवाएं और अध्ययन, खुले गड्ढे और भूमिगत खान डिजाइन और शेड्यूलिंग, वेंटिलेशन डिजाइन, भू-तकनीकी अध्ययन और अनुप्रयोग, प्रक्रिया मॉडलिंग, खानों के लिए नवीकरणीय ऊर्जा, डिजिटलीकरण और एआई अनुप्रयोग, फ्लीट सिमुलेशन और वैधानिक अनुपालन सेवाएं। ABGM के भारतीय कार्यालयों ने हाल ही में बिजनेस हेड कमल चटर्जी की अध्यक्षता में जयपुर में वर्ल्ड ट्रेड पार्क से परिचालन शुरू किया है और समूह MENA क्षेत्र में विस्तार करने के लिए बहुत उत्सुक है।

अधिक जानने के लिए www.abglobalmining.co.za पर जाएं

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »