भूली में शौचालय टैंक की सफाई कर रहे बीसीसीएल कर्मी का दम घुटने से मौत

AJ डेस्क: धनबाद में बीसीसीएल की लापरवाही का मामला सामने आया है। यहाँ भुली बी ब्लॉक में शौचालय टैंक की सफाई के दौरान एक बीसीसीएल कर्मी की दम घुटने से मौत हो गई है। इतना ही नही उसे बचाने गए दो लोगों की भी हालत नाजुक बनी हुई है।

 

 

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि भुली बी ब्लॉक में शौचालय की टंकी साफ करने के दौरान बबलू नामक एक व्यक्ति की दम घुटने से मौत हो गई। बबलू को बचाने गए दो लोगों की भी जहरीली गैस की वजह से दम घुटने लगा। जिससे वे भी बेहोश हो गए। जिन्हें स्थानीय लोगों ने अस्पताल में भर्ती करवाया है। जिसमे से एक का इलाज स्थानीय अस्पताल और दूसरे का इलाज सेंट्रल अस्पताल में चल रहा है।

 

 

घटना की सूचना पाकर धनबाद विधायक राज सिन्हा शहीद निर्मल महतो अस्पताल (एसएनएमएमसीएच) पहुंचे और मृतक के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बीसीसीएल की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि बीसीसीएल हर साल करोड़ों का मुनाफा कमाती है, लेकिन आज भी गंदगी उठाने को लेकर मैनुअल मजदूरों से काम लिया जा रहा है। जिसके परिणाम स्वरूप आज किसी के घर का चिराग बुझ गया। अधिकारी इस घटना से जल्द सबक लें और मृतक के परिजनों को मुआवजे के तौर पर पंद्रह लाख नगद और आश्रित को सरकारी नौकरी दें। उन्होंने कहा कि मृतक घर का इकलौता कामाने वाला था और उसकी मौत के बाद से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है इसको लेकर विधायक राज सिन्हा ने बीसीसीएल के आला अधिकारियों से बात भी की।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »