अभिभावक संघ ने कुलपति को ज्ञापन सौंपा, दी आंदोलन की चेतावनी

AJ डेस्क: आज झारखंड अभिभावक महासंघ का एक प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष पप्पू सिंह के नेतृत्व मे बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सुखदेव भोई से मिला। ज्ञापन सौप कर विश्वविद्यालय मे अंगिभूत महाविद्यालय में तत्काल प्रभाव से इंटरमीडिएट की शिक्षा समाप्त करने के निर्णय को वापस लेने की मांग की गई। महासंघ हरेक स्तर पर कुलपति के इस निर्णय का विरोध करेगा और गरीब छात्रों के हित मे आंदोलन भी करेगा।

 

 

अध्यक्ष पप्पू सिंह ने कुलपति से वार्ता के दौरान कहा कि कोयलांचल के लगभग पचीस हजार छात्रों के भविष्य के साथ कुलपति खिलवाड़ कर रहे है।कुलपति से छात्र से लेकर टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ भी नाराज चल रहे है। अविलम्ब छात्र हित में इस तुगलकी फरमान को वापस लिया जाए, अन्यथा महासंघ सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी।

 

 

महासचिव मनोज मिश्रा ने कहा कि कुलपति का ये आदेश अप्रत्यक्ष रूप से प्राइवेट इंटरमीडिएट कॉलेजो को लाभ पहुँचाने की मंशा को दर्शाता है। शिक्षा के अधिकार से गरीब एवं सामन्य छात्रों को वंचित करने के षड्यंत्र का विरोध हरेक स्तर पर महासंघ करेगी।

 

 

उपाध्यक्ष मुकेश पाण्डेय ने कहा कि विनोद बिहारी महतो के नाम पर विश्वविद्यालय में ही गरीब छात्रों के साथ कुलपति अन्याय कर रहे है। विनोद बाबू का नारा था ‘पढ़ो और लड़ो’, लेकिन उनके ही नाम की यूनिवर्सिटी में गरीब और सामान्य छात्रों को पढ़ने से रोका जा रहा है। झारखंड के अन्य विश्वविद्यालय में इंटरमीडिएट की पढ़ाई को लेकर ऐसा कोई भी फरमान जारी नही हुआ है। कुलपति इस तुगलकी फरमान को अविलम्ब वापस लें।

 

 

उन्होंने कहा कि इसको लेकर महासंघ के पदाधिकारी जल्द ही राजयपाल, मुख्यमंत्री, धनबाद और गिरिडीह के सांसद और कोयलांचल के विधायकों से मिलेंगे और ज्ञापन सौपेंगे। छात्र हित मे महासंघ सड़क से लेकर सदन तक जोरदार आंदोलन करेगी।

 

 

इस प्रतिनिधिमंडल में अध्य्क्ष पप्पू सिंह, महासचिव मनोज मिश्रा, उपाध्य्क्ष मुकेश पाण्डेय, उपाध्य्क्ष जग्गू महतो, मीडिया प्रभारी रतिलाल महतो, कोषाध्यक्ष प्रेम कुमार, अरविन्द सिंह और उत्तम महतो मौजूद थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »