पी एम रोजगार मेला : धनबाद में 25 को मिला नियुक्ति पत्र

AJ डेस्क: धनबाद के न्यू टाउन हॉल में केंद्र सरकार द्वारा आयोजित छठे रोजगार मेला का आयोजन किया गया। जिसमें पक्ष-विपक्ष के विधायक, धनबाद के सांसद सहित केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी मौजूद रही। सरकारी नौकरी पाने वाले युवकों को मंत्री, संसद और विधायकों के द्वारा नियुक्ति पत्र सौंपा गया। इस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौकरी पाने वाले युवकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात भी की।

 

 

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश भर के दस लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने की घोषणा पर साधुवाद देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने जो कहा था वो इस रोजगार मेला के माध्यम से वह पूरा कर रहे है। उन्होंने कहा कि आज केंद्र सरकार द्वरा आयोजित रोजगार मेले के छठे संस्करण में देश भर के 71 हजार युवाओं के बीच सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र बांटा गया। जबकि धनबाद में कुल 25 नव चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया। उन्होंने नौकरी पाने वाले युवाओं से अपील करते हुए कहा कि देश में अभी अमृत काल चल रहा है और इस अमृत काल में केंद्र सरकार द्वारा सरकारी नौकरी पाने वाले युवा अपनी मेहनत और काबलियत से देश को विकास की उन ऊंचाइयों तक ले जाए जिसकी कल्पना लगातार देश के प्रधानमंत्री करते रहे है।

 

 

इसके साथ ही उन्होंने राज्य के हेमंत सोरेन सरकार पर भी अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि राज्य में हेमंत सोरेन सरकार अपना चौथा वर्ष पूरा कर चुकी है। लेकिन यहाँ की हालात बद से बद्दतर हो चुकी है। उन्होंने कहा कि यहाँ की सरकार विकास और योजनाओं के नाम पर लोगों को एक दूसरे से लड़वा रही है। स्थानीय नीति के नाम पर युवा एक दूसरे से लड़ रहे है। 60-40 के नाम पर यहाँ के युवा सड़को पर उतर आए है। बिजली की समस्या यहाँ विकराल रूप ले चुकी है। उन्होंने कहा कि यह सरकार राज्य का नही बल्कि सिर्फ अपना विकास करने में लगी है और इसके लिए प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नही है। यहाँ के लोग भलीभांति देख रहे है कि यहाँ की सरकार और सरकारी बाबु कैसे अपना विकास करने में जुटे है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »