उद्भेदन : प्रवीण हत्याकांड में छह गिरफ्तार, दो और केस का खुलासा

AJ डेस्क: इसी महीने 14 जून को धनबाद के चासनाला में हुई प्रवीण राय हत्याकांड की गुत्थी सुलझा रहे धनबाद पुलिस को इसके साथ साथ दो अन्य मामलों में भी सफलता प्राप्त हुई है। पुलिस के अनुसार प्रवीण राय हत्याकांड में शामिल अपराधियों ने ही पिछले दिनों धनबाद के सिंदरी में दो अलग अलग जगहों पर हुई गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने प्रवीण राय हत्याकांड में जुड़े नामजद आरोपित सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

 

 

इस संबंध में शुक्रवार को धनबाद एसएसपी संजीव कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि 14 जून को धनबाद के चासनाला में दिनदहाड़े अपराधियों ने प्रवीण राय को गोलीमार कर हत्या कर दी थी। जिसके उद्भेदन के लिए बनाई गई टीम ने इस हत्याकांड के नामजद अभियुक्त धर्मेंद्र सिंह, सहित इस कांड में शामिल धीमन सेन गुप्ता, गौतम कुमार सिंह, शेख शहबाज उर्फ एसके, अमर कुमार चंद्रवंशी उर्फ अमर रवानी और साकिब इकबाल उर्फ डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। सभी की उम्र 21 से 31 साल के बीच बताई जा रही है।

 

 

उन्होंने बताया कि इस हत्याकांड को पुरानी दुश्मनी के कारण अंजाम दिया गया था। इस घटना में शामिल अन्य अपराधियों की भी तलाश की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस कांड के नामजद आरोपित धर्मेंद्र सिंह का साथ देने वाले अन्य पांचों अपराधियों के पहले से ही आपराधिक इतिहास रहे है। यह सभी पहले भी अन्य मामलों में जेल भी जा चुके है। उन्होंने बताया कि इन पांचों से पूछताछ के क्रम में इन्होंने बताया कि इन पांचों ने ही पूर्व के दिनों में धनबाद के ही सिंदरी स्थित हर्ल के एचआर के घर पर गोलीबारी के अलावा सिंदरी में ही एक प्रिंसिपल के घर पर हुई गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था।

 

 

पुलिस ने इनके पैसे एक देशी पिस्टल, एक मैगजीन, दो पिस्टल की गोली, एक देशी कट्टा, दो रायफल की गोली, एक पल्सर बाइक और 6 मोबाइल फोन बरामद किया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »