अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस समारोह की मेजबानी की TSF ने

AJ डेस्क: टाटा स्टील फाउंडेशन ने धनबाद जिले के धनबाद और बाघमारा ब्लॉक के अंतर्गत स्थित परसिया और मालकेरा पंचायत क्षेत्रों में अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि टाटा स्टील सिजुआ ग्रुप के चीफ मयंक शेखर द्वारा उद्घाटन के साथ हुई।

 

 

इस समारोह के दौरान मयंक शेखर ने “द रोल ऑफ़ यूथ इन नेशन बिल्डिंग” और “द पॉजिटिव यूटिलाइजेशन ऑफ़ सोशल नेटवर्क्स” जैसे विषयों पर चर्चा करते हुए रिश्ता परियोजना में भाग लेने वाले युवाओं को प्रेरित किया। इस कार्यक्रम में दोनों क्षेत्रों के कुल 150 युवाओं की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई, जो विभिन्न थीम-आधारित गतिविधियों में शामिल हुए। इनमें ग्रुप डिस्कशन, ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन के प्रभावों के विषयों पर एक भाषण प्रतियोगिता और कई सांस्कृतिक गतिविधियाँ शामिल थीं। इन पहलों का उद्देश्य हरित कौशल के विकास को बढ़ावा देना और प्रतिभागियों के बीच नेतृत्व क्षमताओं को बढ़ाना, उनके संबंधित समुदायों में योगदान देना है।

 

 

कार्यक्रम में उपस्थित प्रतिष्ठित लोगों में आरसीएमयू भेलाटांड कोलियरी के सचिव महमूद आलम, टीएसएफ में मैनेजर, कम्युनिटी डेवलपमेंट, बिपिन सिंह चौधरी, डॉक्टर विवेकानन्द पात्रा, मेडिकल ऑफिसर, होम्योपैथिक, टीएसएफ, नेहरू युवा केंद्र के डिस्ट्रिक्ट यूथ कोऑर्डिनेटर रवि कुमार मिश्रा, बाघमारा ब्लॉक के ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार पॉल, आरबीएसके के डॉ. सुधीर कुमार, बुलबुल कुमारी, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी, साथ ही रिश्ता प्रोजेक्ट से प्रतिभागी उमेश कुमार, बाबुल कुमार, शेखर कुमार, रोहित कुमार, लक्ष्मी देवी, गीता देवी, दीपक कुमार और राहुल कुमार शामिल हुए।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »