फ्लाइट कैंसिल होने पर एयरपोर्ट में ही यात्रियों का हंगामा, धरना पर बैठे

AJ डेस्क: बेंगलुरु से पटना आने वाली स्पाइस जेट की विमान संख्या 532 के रद्द होने रविवार को पटना और बेंगलुरु के हवाई यात्रियों की भारी फजीहत हो गई। एक ओर बेंगलुरु से पटना आने वाले दर्जनों यात्री परेशान रहे, वहीं दूसरी ओर पटना एयरपोर्ट पर भी इस विमान का इंतजार कर रहे यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों ने हंगामा भी किया। गौरतलब है कि रविवार से पटना एयरपोर्ट पर विमानन कंपनियों की फ्लाइटों का शीतकालीन शेड्यूल प्रभावी हुआ है। ऐसे में पहले दिन ही विमान के रद्द होने से यात्रियों ने परिचालन के प्रबंधन पर भी सवाल उठाया है।

 

 

दरअसल रात आठ बजे बेंगलुरु से इस विमान के पटना एयरपोर्ट पर आने के बाद इस विमान को रात साढ़े आठ बजे पटना एयरपोर्ट से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरना था। देर रात पटना में अचानक विमान के रद्द करने की सूचना देने पर यात्री आक्रोशित हो उठे और जमकर हंगामा किया। यात्रियों ने आरोप लगाया है कि उन्हें जानबूझकर विमान की वास्तविक स्थिति की जानकारी देरी से दी गई। रात दस बजे तक पटना एयरपोर्ट के आसपास यात्री टहलते रहे। इधर विमानन कंपनी की ओर से यात्रियों को अगले दिन अन्य विमान से भेजने का प्रस्ताव दिया गया है। वहीं यात्रियों को टिकट का पूरा रिफंड भी दिया जा रहा है।

 

 

पटना में विमान का इंतजार कर रहे कई यात्रियों ने बताया कि उन्हें दशहरे के बाद बेंगलुरु काम पर लौटना था। अब विमान रद्द होने से परेशानी बढ़ गई है। कुछ यात्रियों ने बेंगलुरु से अन्य शहरों की कनेक्टिंग फ्लाइट होने की बात कहकर विमानन प्रतिनिधियों को खूब खरी-खोटी सुनाई। सीआईएसएफ के समझाने के बाद यात्री शांत हुए। उक्त फ्लाइट से 140 यात्री पटना से बेंगलुरु जाने वाले और 142 यात्री बेंगलुरु से पटना आने वाले थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »