झारखंड कांग्रेस के नए प्रभारी को चांदी का मुकुट पहना अशोक सिंह ने किया स्वागत

AJ डेस्क: झारखंड की राजधानी रांची में मंगलवार को कांग्रेसी उत्साहित थे। उत्साह से लबरेज थे। कांग्रेस के नए प्रभारी का स्वागत कर रहे थे। नए प्रभारी आज पहली बार झारखंड के दौरे पर आए है। झारखंड के नए कांग्रेस प्रभारी गुलाब अहमद मीर का आज रांची के मोराबादी स्थित संगम गार्डन में भव्य स्वागत और अभिनंदन किया गया। इस कार्यक्रम में धनबाद की भी बड़ी भूमिका रही।

 

 

अविनाश पांडे के बाद केंद्रीय नेतृत्व ने गुलाम अहमद मीर को झारखंड का नया प्रभारी बनाया है। मंगलवार को झारखंड में उनका पहला दौरा था। इसको लेकर स्वागत की पूरी तैयारी की गई थी। धनबाद के कांग्रेसियों ने भी बढ़-चढ़कर उनके स्वागत कार्यक्रम में हिस्सा लिया। धनबाद जिला कांग्रेस के वरीय नेता सह झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने नए प्रभारी को भारी-भरकम चांदी का मुकुट देकर उनका अभिनंदन एवं स्वागत किया। उन्हें तलवार भी भेंट की गई।

 

 

इस मौके पर उनके साथ धनबाद के दर्जन भर से अधिक कांग्रेसी मौजूद थे। उनमे धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी के वरीय उपाध्यक्ष राजेश्वर सिंह यादव, योगेंद्र सिंह योगी, लक्ष्मण तिवारी, धनबाद प्रखंड अध्यक्ष पप्पू कुमार पासवान, गोविंदपुर प्रखंड अध्यक्ष मनोज हाड़ी, दिलीप मिश्रा, राहुल राज, महेश शर्मा, सुखदेव हांसदा, सोनू यादव, गोपाल धारी, अरविंद सैनी, दीपक शर्मा, कन्हैया गुप्ता, राहुल कुमार, मो रिजवान, निखिल शर्मा, प्रेम कुमार शामिल थे।

 

 

अशोक कुमार सिंह ने कहा कि मुकुट देने का मतलब यह है कि मीर साहब को लोकसभा और विधानसभा चुनाव में जीत की अग्रिम बधाई दी गई है। तलवार इसलिए भेंट की गई है कि नफरत की दीवार को इससे काटा जा सके। आज रांची में नए प्रभारी का भरपूर स्वागत किया गया। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष, मंत्री गण व अन्य कांग्रेस के नेता मौजूद थे। धनबाद के कांग्रेसी अशोक सिंह के साथ महागामा से कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह के रांची स्थित आवास पर जाकर उनके दिवंगत पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की। विधायक के पिता का अभी हाल ही में निधन हो गया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »