“अबकी बार 4 सौ पार”, “गारंटी में दम है”, “जनता का लूटा हुआ पैसा लौटाना पड़ेगा”- मोदी

AJ डेस्क: धनबाद के सिंदरी में हर्ल कारखाने का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी अपने विशेष यान से सीधे धनबाद के बरवाअड्डा स्थित हवाई अड्डा पहुंचे। जहां उन्होंने विजय संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में नारा लग रहा है- ‘अब की बार 400 पार। यह नारा यूं ही नही लग रहा है, मोदी की गारंटी पर देश भरोषा कर रहा है।’ उन्होंने कहा कि आज यहां आकर संगठन के पुराने साथियों से मिलने का मौका मिला, जिनके साथ मिलकर मैन संगठन के लिए काम किया किया करता था।

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- मैं आप सभी से क्षमा मांगता हूं, क्योंकि यह पंडाल छोटा पैड गया, सिर्फ 5 प्रतिशत लोग ही इस पंडाल में बैठ सके, बाकी 95 प्रतिशत लोग इस धूप में खड़े होकर मुझे सुन रहे है। इसके लिए मैं आपसे क्षमा मांगता हूं। आपकी इन्ही तपश्या से मुझे ऊर्जा मिलती है। आप लोगों का स्नेह आशीर्वाद और यह तपश्या मैं बेकार नहीं जाने दूंगा। देश का विकास कर मैं आपकी तपश्या पूरी करूँगा। इसका मैं आपको गारंटी देता हूँ।

 

 

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप लोग जो स्नेह देते हैं जो आप प्रेम मुझसे करते हैं उसके लिए मैं अपनी जिंदगी लगा दूंगा। आप जो प्रेम करते हैं, उसके लिए मैं काम करता रहूंगा। आप जो प्रेम करते हैं वह मेरे लिए काम करने के लिए प्रेरणा देता है। आपका यह स्नेह ही है कि मैं काम करने के लिए अपनी पूरी जिंदगी लगा दूंगा और यही मोदी की गारंटी है।

 

 

उन्होंने कहा कि सिंदरी फर्टिलाइजर का उद्घाटन करने का आज मुझे सौभाग्य मिला। 20 वर्ष पूर्व जब फैक्ट्री पर ताला लटक गया था, तब आपने जरूर सोचा होगा कि अब यह फैक्ट्री कभी नही खुल सकती, सभी ने इस फैक्ट्री के खुलने की उम्मीद छोड़ दी थी, लेकिन 2018 में जब मैं इसका शिलान्यास किया था तो मैंने यह सोच लिया था कि इसका उद्घाटन भी मैं ही करूँगा। यह मोदी है, जिसकी गारंटी में दम है।

 

 

पीएम मोदी ने कहा कि आपने जिसकी आशा छोड़ दी थी उसमें ऊर्जा भरने के लिए अपने मोदी को काम करने का मौका दिया और यही वजह थी कि आज मोदी के गारंटी पूरी हुई है, जो खाद कारखाना शुरू हुआ है उसे पूर्वी भारत के किसानों को बहुत लाभ होगा। यहाँ के युवाओं को रोजगार मिलेगा।

 

 

उन्होंने कहा कि ‘भाजपा का मतलब और भाजपा का मकसद है विकास और तेज विकास’। पीएम मोदी ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस या उसके सहयोगी दल विकास के सबसे बड़े दुश्मन हैं। पीएम मोदी ने कहा कि नॉर्थ कर्णपुरा का बिजली कारखाना इसका शिलान्यास पिछली सदी के अंत में अटल बिहारी वाजपेई करके गए थे, लेकिन फिर कांग्रेस की घोटालेबाज सरकार आई और इस प्रोजेक्ट पर ताला लटका दिया। 2014 में मोदी ने इस प्रोजेक्ट को फिर से जिंदा करने का गारंटी दी थी। आज बिजली कारखाने से करोड़ों घर रोशन होंगे और यह मोदी की गारंटी है।

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे उन गरीबों की भी चिंता है, जिनके घर बिजली कनेक्शन नहीं था। सौभाग्य योजना के साथ यहां धनबाद में भी करीब 1 लाख घरों में पहली बार मुफ्त बिजली कनेक्शन लगा है। इसलिए देश कह रहा है ‘जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरू हो जाती है’।

 

 

पीएम ने कहा कि झारखंड ऐसे कई गारंटियों का गवाह है, जो पिछले वर्षों में पूरी हुई है। देवघर में एयरपोर्ट का शिलान्यास मैंने 2018 में किया था, साल 2022 में इसके लोकार्पण का अवसर भी आपने मुझे मिला। साल 2018 में मैंने झारखंड के पहले एम्स की आधारशिला रखी थी और 2022 में इसका लोकार्पण भी आपके सेवक मोदी ने किया। आज झारखंड देश के उन राज्यों में है, जहां रेलवे का शत प्रतिशत बिजलीकरण हो चुका है। झारखंड को अब तक तीन आधुनिक मेड इन इंडिया वंदे भारत भी मिल चुका है।

 

 

उन्होंने झारखंड में केंद्र सरकार के द्वारा चलाई जा रही लाभकारी योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि कुछ दिन पहले ही अमृत भारत योजना के तहत झारखंड के 27 रेलवे स्टेशनों के आधुनिकीकरण पर काम शुरू हुआ है। एक साथ 27 रेलवे स्टेशन पर काम शुरू हुआ है। 100 सालों में इतना काम नहीं हुआ होगा। पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड में तेजी से विकास के लिए जरूरी है कि यहां पर ईमानदार सरकार हो, कानून व्यवस्था व्यवस्थित हो लेकिन जब से यहां कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा की परिवारवादी भ्रष्टाचारी और तुष्टीकरण वाली सरकार बनी है, तब से स्थितियां बहुत खराब हुई हैं। उन्होंने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा का मतलब है, ‘जमकर कर खाओ’ है।

 

 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि झारखंड में रंगदारी बढ़ती जा रही है। तुष्टीकरण के चलते घुसपैठ बढ़ता जा रहा है और यहां जेएमएम और कांग्रेस नेताओं का एक ही काम रह गया है अपनी तिजोरियां भरना। इन लोगों ने झारखंड की जनता को लूटकर अपनी तिजोरी भरने का काम किया है।

 

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहली बार टीवी पर देखा किस तरीके से नोटों की गड्डियां निकल रही हैं। क्या झारखंड कमाल कर रहा है, कोयले का ढेर तो देखा था, लेकिन पहली बार मैंने नोटों का ढेर झारखंड में देखा। उन्होंने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह आपका पैसा है। गरीब आदिवासियों का पैसा है। आपके भविष्य के और बच्चों के भविष्य का पैसा है। जिसे लूट लिया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग आपके खून पसीने की कमाई को लूट लिए हैं, जो गाढ़ी कमाई को लूट करके रखे हैं, उन्हें जेल जाना पड़ेगा। जो जनता का लूटा है, वो जनता को लौटाना होगा। आपका और आपके राज्य का पैसा लूटने वालों को जेल जाना पड़ेगा। यह मोदी की गारंटी है।

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब इस तरह की जांच होती है तो लोग तरह-तरह के बहाने बताते हैं। लोग जांच से भाग रहे हैं, क्योंकि लोग अपने कारनामे जानते हैं। कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा ने आदिवासियों को सिर्फ और सिर्फ वोट बैंक ही समझा है। झारखंड में इतने जनजातीय परिवार हैं इतने प्रतिभाशाली लोग हैं। यह लोग उन्हें कभी आगे नहीं बढ़ाएंगे। यह इसलिए नहीं कर पाए क्योंकि ये परिवारवादी हैं। क्योंकि वह अपने परिवार की ही सोचते हैं। मोदी जो भी कर रहा है वह आपके भविष्य के लिए कर रहा है आपके बच्चों के भविष्य के लिए कर रहा है।

 

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप मेरे परिवार हैं और यह मेरा परिवार हर हाल में सुरक्षित रहे और हमारे परिवार के बच्चों का भविष्य उज्ज्वल रहे यही हमारा काम है और उस भविष्य के लिए हम काम करते रहेंगे और यही मोदी की गारंटी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम जो भी योजना बनाते हैं, इंडि गठबंधन वाले उसका विरोध करते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मुफ्त अनाज देने वाली योजना को भी यह कांग्रेस और उसके जुड़े गठबंधन के लोग बंद कराना चाहते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आप चाहते हैं गरीबों के घर चूल्हा जलता रहना चाहिए। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘ना तो मोदी झुकाने वाला है ना तो मोदी हटाने वाला है’ और गरीबों के लिए मुफ्त अनाज वाली योजना चालू रहेगी और हर हाल में चालू रहेगी ताकि गरीबों के घर का चूल्हा जलता रहे।

 

 

पीएम मोदी ने कहा कि हम पानी की योजना पर काम कर रहे हैं, लेकिन यहां की झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस की सरकार उस काम को पूरा करने में अड़ंगा लगा रही है। इतने वर्ष बाद भी झारखंड जल जीवन योजना का 50 प्रतिशत कार्य भी पूरा नहीं हो सका है। ये इंडि वाले विकास विरोधी है। गरीबों को मिलने वाले आवास को लेकर के भी झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस की सरकार काम नहीं करना चाहती है। मोदी यह चाहता है कि जो आपका हक है वह सीधा-सीधे आपको मिले, अब सारी राशि बैंक खाते से सीधे गरीबों तक पहुंचता है। मोदी के ऐसे कार्यों से इंडि गठबंधन के बिचौलियों का कमीशन बंद हो गया है। यही वजह है कि ये इंडि वाले पानी पीपी कर मोदी को गाली देते है, लेकिन आपके आशीर्वाद और प्यार की मोटी दीवार इन गालियों को मुझ तक नहीं पहुंचने देती।

 

 

पीएम मोदी ने कहा कि आदिवासी समाज का कल्याण और आदिवासी समाज का विकास भाजपा की प्राथमिकता है और इसका सबसे बड़ा उदाहरण झारखंड राज्य का बनना है। झारखंड में विकास आगे आए इसके लिए भी काम किया जा रहा है। देश में आदिवासी कल्याण का काम करने के लिए आदिवासी और जनजातीय कल्याण मंत्रालय की स्थापना की गई। आदिवासियों के लिए 24000 करोड़ की प्रधानमंत्री जन मन योजना की शुरुआत की गई है। आदिवासियों के घर बना रहे हैं रोजगार के साधन निकाले जा रहे हैं। इसके अलावा हमारे झारखंड की बिरहोर, पहाड़िया जैसी छोटी-छोटी जनजातियों को हमारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। यह भाजपा सरकार ही है, जिसने भगवान बिरसा मुंडा का संग्रहालय बनाया। उनके जन्म दिवस को राष्ट्रीय जनजातीय गौरव दिवस घोषित किया है।

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपका सपना मोदी का संकल्प है। मैं दिन रात इसलिए खपा रहा हूं ताकि गरीबों की परेशानियां कम हो और इसी नाते में दिन रात कुछ न कुछ करते रहता हूं। मेरे देश के गरीब जल्दी से जल्दी गरीबी से बाहर निकलें, इसके लिए मैं काम करता रहता हूं। पिछले 10 सालों में देश से 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं। जब इन 25 करोड़ की गरीबी दूर हो सकती है तो जो अभी भी गरीबी में जी रहा है मोदी पर भरोसा करिए आपकी गरीबी भी जाएगी।

 

 

उन्होंने सभा मे मौजूद लोगों से कहा, यहाँ से जाने के बाद आप अपने गली मोहल्ले के लोगों से कहिएगा, मोदी धनबाद आया था और मोदी ने आपको प्रणाम कहा है। मेरा यह संदेश आप सभी हर लोगों तक जरूर पहुंचा देंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »