वर्चस्व में जंग: कोल डंप पर जमकर बवाल, चली गोलियां और बम

AJ डेस्क: धनबाद में एक बार फिर कोयला में वर्चस्व को लेकर एक बार फिर जमकर बवाल हुआ है। इस खूनी झड़प के दौरान करीब 20 से 25 राउंड गोली और आधा दर्जन बम विस्फोट किया गया हैं। वहीं इस घटना में करीब एक दर्जन लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है। इसके साथ ही वहाँ मौजूद कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई है। घटना के बाद कई थानों की पुलिस पूरे इलाके में कैम्प कर रही है। जिससे पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।

 

 

जानकारी के अनुसार धनबाद के जोगता थाना क्षेत्र स्थित बीसीसीएल एरिया पांच के सिजुआ मोदीडीह कोलयरी में संचालीत तेतुलमारी कोलडम्प में वर्चस्व को लेकर बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो और संयुक्त मोर्चा के बीच कोयला उठाव में रंगदारी को लेकर हिंसक झड़प हुई है। इस झड़प में करीब एक दर्जन लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है। इसके साथ ही एक गुट के तरफ से झड़प के दौरान करीब 20 से 25 राउंड फायरिंग और आधा दर्जन देशी बम विस्फोट किया गया। जिससे पूरा इलाका थर्रा उठा। इस दौरान दोनो ओर से कई वाहनों में भी जमकर तोड़फोड़ की गई। जिसमे मजिस्ट्रेट और मीडिया के वाहन भी शामिल हैं।

 

 

मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके से छह जिंदा बम और कई खोखा बरामद किया है। घटना को देखते हुए मौके पर कई थानों की पुलिस और सीआईएसएफ जवानों की तैनाती की गई।

 

 

बताया जा रहा है कि कई दिनों से लोडिंग को लेकर कोल्डम्प में टकराव की स्थिति बनी हुई थी। जिसे रोकने में बीसीसीएल और पुलिस असफल रही है। वही घटना को लेकर बाघमारा सीओ विकास आनंद ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में कर ली गई है। हंगामा करने वालों के ऊपर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »