राज्य सभा चुनाव: प्रदीप एवम सरफराज ने नामांकन पत्र दाखिल किया

AJ डेस्क: झारखण्ड की दो राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होना है। इसके लिए नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को केवल दो प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। जिसमें इंडि गठबंधन की तरफ से सरफराज अहमद, जबकि एनडीए की ओर से भाजपा के प्रदेश महामंत्री डॉक्टर प्रदीप वर्मा ने राजयसभा प्रत्याशी के रूप मे अपना नामांकन दाखिल किया।

 

 

इस दौरान उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, प्रतिपक्ष के नेता अमर बाउरी और एनसीपी के विधायक कमलेश सिंह समेत कई अन्य नेतागण उपस्थित रहे। नामांकन के बाद डॉक्टर प्रदीप वर्मा ने कहा कि उच्च सदन में मैं क्षेत्र की आवाज बनने की कोशिश करूँगा और यदि ऐसा कर पाया, तभी समझूंगा कि मेरा राज्यसभा जाना सफल हुआ। उन्होंने इसके लिए एनडीए के शीर्ष नेतृत्व का आभार प्रकट किया।

 

 

इधर, इंडि गठबंधन की ओर से झामुमो के पूर्व विधायक सरफराज अहमद ने राजयसभा के लिए नामांकन किया। नामांकन के दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन और राज्यसभा सांसद महुआ माजी समेत इंडि गठबंधन के कई और नेता मौजूद रहे। नामांकन के बाद सरफ़राज़ अहमद ने कहा कि वे राज्यवासियों की सेवा को आगे भी जारी रखेंगे।

 

 

राज्यसभा के नामांकन के दौरान झारखण्ड विधानसभा परिसर मे पत्रकारों के सवाल पर मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने कहा कि दोनों प्रत्याशी निर्विरोध चुने जाते हैं, तो इससे झारखण्ड की एक अच्छी छवि बनेगी। दो सीटों के लिए केवल दो नामांकन से राज्यसभा चुनाव का रिजल्ट भी बिलकुल साफ हो गया है। उम्मीद है जल्द ही इनके निर्विरोध चुने जाने की घोषणा हो जाएगी, जो झारखण्ड को लेकर एक अच्छा मैसेज होगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »