कतरास का तीन ट्रक अवैध कोयला फिर पकड़ाया, राजगंज में केस दर्ज

AJ डेस्क: उपायुक्त माधवी मिश्रा के निर्देश पर एक बार फिर खनिज संपदा के अवैध खनन, भंडारण व परिवहन के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की निति अपनाते हुए खनन टास्क फोर्स ने बीती देर रात राजगंज थाना क्षेत्र में खान निरीक्षक बिनोद बिहारी प्रमाणिक के नेतृत्व में औचक जांच अभियान चलाया गया।

 

 

इस संबंध में खान निरीक्षक ने बताया कि बीती रात राजगंज थाना क्षेत्र के धावाचिता चेक पोस्ट, ओवर ब्रिज के पास औचक जांच के दौरान ट्रक संख्या जेएच 10 बी.एल. 2574, ट्रक संख्या यूपी 67 ए.टी. 1810 तथा ट्रक संख्या जेएच 10 सी.एच. 6821 को रोककर उसकी जांच की गई। तीनों ट्रक पर लगभग 30 – 30 टन कच्चा कोयला लोड था। जांच के क्रम में पाया गया कि तीनों ट्रक पर लोड कोयला के संबंध में न तो वैध कागजात, परिवहन चालान (फॉर्म डी) इत्यादि कुछ भी नहीं था।

 

 

वहीं गुप्त रूप से पूछताछ करने पर पता चला कि तीनों ट्रकों पर लोड कोयला कतरास क्षेत्र से अवैध खनन कर लाया जा रहा था। तीनों ट्रकों को जब्त कर राजगंज थाना को सुपुर्द कर दिया गया है। वहीं तीनों ट्रक, इस पर लदा कोयला, ट्रक के मालिक, चालक तथा इसमें संलिप्त अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध विभिन्न सुसंगत धाराओं के तहत राजगंज थाना में एफआईआर दर्ज की गई है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »