अंतरराष्ट्रीय जैव विविधता दिवस मनाया गया

AJ डेस्क: झरिया डिवीजन ने 22 मई को कालीमेला ओपन कास्ट प्रोजेक्ट साइट पर अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस 2024 मनाया, जिसमें इस वर्ष की थीम ‘योजना का हिस्सा बनें’ पर केंद्रित एक सार्थक कार्यक्रम रीजनल ऑफिस, जेएसपीसीबी, धनबाद के सहयोग से आयोजित किया गया था।

 

 

इस अवसर पर कौसिक गायेन हेड प्लानिंग, राजेश कुमार यूनिट लीड टीएसएफ, जित श्री एरिया मैनेजर प्लानिंग, प्रदीप गौर एरिया मैनेजर एनवायरनमेंट, उमेश कुमार सिंह मैनेजर एनवायरनमेंट एवं महेंद्र सिंह मैनेजर HRBP उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त, लगभग 50 छात्रों ने टीएसएफ टीम की ओर से भागीदारी की थी।

 

 

यह कार्यक्रम भविष्य की पीढ़ियों के लिए पृथ्वी की जैव विविधता की रक्षा और संरक्षण के लिए हमारी सामूहिक जिम्मेदारी का एक प्रमाण था और इस दिन की खास बातें थीं-

 

1. जैव विविधता पर जागरूकता सत्र: लगभग 50 स्कूली छात्रों ने एक शैक्षिक सत्र में भाग लिया जिसमें जैव विविधता दिवस के इतिहास, अर्थ और महत्व को शामिल किया गया। चर्चाओं में आगे की योजनाओं पर जोर दिया गया और जैव विविधता संरक्षण में प्रत्येक व्यक्ति की भूमिका पर ध्यान केंद्रित किया गया। सत्र का उद्देश्य युवा पीढ़ी को जैव विविधता की गहरी समझ प्रदान करना था।

 

2. पौधारोपण: पर्यावरण के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हुए, लगभग 100 पौधे लगाए गए।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »