जज्बा: 105 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने किया मतदान

AJ डेस्क: लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के मतदान में कई रंग देखने को मिल रहे है। एक ओर जहां धनबाद जिले के सिंदरी में बूथ संख्या 398, 399 और 400 में करीब 3400 मतदाताओं द्वारा वोट बहिष्कार की घोषणा के कारण अभी तक यहाँ मतदान नही शुरू हो पाया है, तो वहीं धनबाद स्थित गुरुनानक मध्य विद्यालय में बने मतदान केंद्र पर 105 वर्ष की एक बुजुर्ग महिला ने मतदान कर वैसे मतदाताओं को मुंहतोड़ जवाब दिया है जो कई तरह के अलग-अलग बहाना बनाकर मतदान से मुंह मोड़ लेते है।

 

 

प्लास्टिक के एक टेबल के सहारे बूथ पर पहुंची सुमित्रा देवी की उम्र 105 वर्ष है। शारीरिक रूप से लाचार और अकेले चलने में असमर्थ होने के बावजूद उनका मतदान के प्रति उत्साह देख लोग आश्चर्य चकित रह गए। बुजुर्ग महिला के पुत्र सुजीत कुमार ने बताया कि उनकी माँ शुरू से ही मतदान के प्रति काफी जागरूक और उत्साहित रहती हैं। आज सुबह से ही वह मतदान केंद्र पर जाकर मतदान करने को लेकर काफी उत्साहित थी। मतदान के प्रति इनके उत्साह को देख हमारे घर और आसपास के लोगों को भी काफी प्रेरणा मिलती है।

 

 

वहीं धनबाद लोकसभा क्षेत्र के सिंदरी में बूथ संख्या 398, 399 और 400 के करीब 3,400 मतदाताओं ने वोट का बहिष्कार कर दिया है। सुबह से पीठासीन पदाधिकारी और अन्य मतदानकर्मी बूथ में मतदाताओं के आने का इंतजार करते रहे, लेकिन कोई मतदाता मतदान करने के लिए अभी तक बूथ पर नहीं पहुंचा है। ग्रामीण वोट करने के बजाय इलाके में पौधरोपण कर रहे हैं। फिलहाल पुलिस और प्रशासन के अधिकारी उन्हें मतदान के लिए मनाने सिंदरी बस्ती पहुंचे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »