बदला: 12 मिराज लड़ाकू विमान ने जैश की शिविरों को तबाह किया, तीन सौ आतंकी मारे गए (देखें हमला का लाइव वीडियो)

AJ डेस्क: पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। भारतीय वायुसेना ने बालाकोट, चकोटी, मुजफ्फराबाद में जैश शिविर को एयर स्ट्राइक के जरिए तबाह कर दिया है। इसमें 200 से 300 आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है। वही इस बड़ी कार्रवाई से घबराए पाकिस्तान ने हाई लेवल की मीटिंग बुलाई है। वही भारतीय वायुसेना भी LOC पर हाई अलर्ट पर है। हम आपकों इस हमले का यहाँ लाइव वीडियो और हमले के बाद की वहाँ की तस्वीर यहाँ दिखाने जा रहे है।

 

 

 

इसी ने लिया बदला

 

 

 

एलओसी पर जैश के ठिकानों को भारत ने तबाह किया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि आतंकी ठिकानों पर भारत ने हज़ार किलो के बम गिराए गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ ये कार्रवाई सुबह साढ़े 3 बजे की गई।

 

 

 

यहाँ गिरे बम

 

 

 

भारतीय वायुसेना के 12 लड़ाकू विमानों ने ऑपरेशन को अंजाम दिया। पाकिस्तान की सीमा में 60 किलोमीटर अंदर जाकर वायुसेना ने पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की। भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों के ग्रुप ने सीमापार में जैश के कैंप पर बम बम बरसाए।

 

 

 

यहाँ भी गिरे बम

 

 

 

दरअसल मंगलवार तड़के सुबह भारतीय सेना ने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हमला किया। इस हमले के जरिए जैश-ए-मोहम्मद के कई शिविरों को तबाह कर दिया गया।

 

 

 

यहाँ भी

 

 

 

सूत्रों ने रिपब्लिक भारत को बताया है कि हमला 26 फरवरी को सुबह 3:30 बजे हुआ था। आतंकी समूह के तीन कंट्रोल रूम- बालाकोट, चकोटी, मुजफ्फराबाद – को तबाह कर दिया गया था, जब पुलवामा का बदला भारतीय सेना ने लिया था।

 

 

पुलवामा का सबसे बड़ा बदला

-पाकिस्तान के खिलाफ भारत का बहुत बड़ा एक्शन

-भारतीय वायु सेना ने जैश के ठिकाने तबाह किए

-12 मिराज-2000 से बम बरसाए गए

-POK के बालाकोट, चकोटी, मुजफ्फराबाद में बम गिराए

-1 हजार किलो के 10 बमों से हमला
सुबह करीब 3.30 बजे एयर स्ट्राइक की गई

-जैश का कंट्रोल रुम अल्फा -3 तबाह

-14 फरवरी का जवाब 26 फरवरी को दिया

 

 

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर पुलवामा जिले के साथ उनके काफिले पर एक IED विस्फोट के बाद 40 CRPF जवानों के शहीद होने के दो हफ्ते बाद यह हमला हुआ।

 

 

इसके बाद भारत ने लगातार पाकिस्तान के खिलाफ कई कार्रवाई किया। कूटनीतिक कार्रवाई को मोस्ट फेवर्ड नेशन (MNF) का दर्जा वापस लिया गया था, जबकि पाकिस्तान से निर्यात पर कर बढ़ा दिया गया था।

 

यहाँ देखें बदले का लाइव वीडियो (VIDEO)

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    136
    Shares
  • 136
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »