“सौगन्ध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा” पी एम मोदी ने सलीके से कविता पाठ किया

AJ डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विजय संकल्प रैली के तहत राजस्थान के चुरू में लोगों को संबोधित किया। चुरू में लोगों की भारी भीड़ के सामने पीएम मोदी ने अपनी लिखी कविता “सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा” भी पढ़ी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे लिए देश से बढ़कर कुछ नहीं है। देश की सेवा करने वालों को, देश के निर्माण में लगे हर व्यक्ति को आपका ये प्रधानसेवक नमन करता है।

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे लिए खुद से बड़ा दल है और दल से भी बड़ा देश है। इसी भावना के साथ हम निरंतर देश के प्रत्येक जन की सेवा में लगे हुए हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने सैन्य कर्मियों के लिए वन रैंक वन पेंशन पर भी बात की। पीएम मोदी ने कहा कि शहीदों के परिवारों और पूर्व सैनिकों से OROP को लागू करने का वादा किया था। मुझे खुशी है कि राजस्थान के हजारों परिवार सहित देशभर के 20 लाख से अधिक सैनिक परिवारों को OROP का लाभ मिल चुका है।

 

 

 

चुरू में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने हाल ही में लॉन्च किए गए प्रधानममंत्री किसान सम्मान निधि योजना की भी चर्चा की। पीएम ने कहा कि दो दिन पूर्व, देश के इतिहास में किसानों के लिए बनाई गई सबसे बड़ी योजना की शुभ शुरुआत हुई है। एक बटन दबाते ही देशभर के एक करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खाते में 2 हज़ार रुपए की पहली किश्त पहुंच गई है और बाकियों को भेजने का काम जारी है।

 

 

इसके साथ ही राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दु:ख की बात ये है कि किसान सम्मान निधी योजना के तहत चुरू का, राजस्थान का एक भी किसान परिवार नहीं था। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां की सरकार ने अभी तक केंद्र सरकार को लाभार्थी किसानों की सूची ही नहीं भेजी है। पीएम मोदी ने अपने भाषण में राजस्थान की कांग्रेस सरकार से विनती करत हुए किसानों की सूची भेजने की आग्रह की।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    24
    Shares
  • 24
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »