बौखलाए पाकिस्तान ने LOC पर जंग के हालात पैदा किया, कई स्थानों पर कर रहा फायरिंग

AJ डेस्क: पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर 6 आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है और उसने एलओसी पर फायरिंग शुरू करके जंग के हालात पैदा कर दिए हैं। पाकिस्तान ने एक साथ कई जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया है, जिसमें नौशेरा और पूंछ शामिल है।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया। इसके बाद उसने बालकोट सेक्टर के पूंछ और शेरा मैकरी एरिया में अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसका भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। आतंकी कैंपों पर हुए हमले के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी भी भारत के खिलाफ एक्शन की बात कह रहे हैं। हालांकि उनका कहना है कि भारत ने जिस जगह पर बम गिराए हैं, वह सिर्फ जंगल है।

 

 

ऐसे में समाचार एजेंसी एएनआई ने कुछ तस्वीरें जारी की हैं, जहां पर भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक की है। बताया जा रहा है कि यह फोटो हमले से पहले की हैं और इन्हीं को निशाना बनाते हुए मिराज 2000 ने सुबह साढ़े 3 बजे ग्वालियर से उड़ान भरी और हमले को अंजाम दिया गया। इन तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि यहां पर कुछ देशों के झंड़ों को सड़क पर बनाया गया है। सूत्रों ने बताया कि यह आतंकी इन झंड़ों पर चलते थे। इसमें अमेरिका, ब्रिटेन और इजरायल का झंडा शामिल है। इसके साथ ही चार आतंकियों की फोटो भी जारी की गई है। इसमें एक आतंकी मसूद अजहर का भाई तलहा सैफ है तो दूसरा आतंकी मौलाना अम्मार है, जो अफगानिस्तान और कश्मीर में आतंकी घटनाओं को अंजाम देते थे। इसके साथ ही बालाकोट हमले में भारत ने IC-814 विमान हाईजैक करने वालों को इस हमले में निशाना बनाया है। जानकारी के अनुसार, मुफ्ती अजहर खान कश्मीरी और इब्रसहिम अहजर जोकि मसूद अजहर का बड़ा भाई भी था, उसको भी मार गिराया है।

 

 

आपको बता दें कि आज सुबह साढ़े 3 बजे भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर एक हजार किलो बम गिराए हैं। हालांकि पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ यह कहा जा रहा है कि भारतीय विमान 3 से 4 किलोमीटर अंदर ही घुस पाए और फिर वापस चले गए। लेकिन मिराज 2000 की स्पीड खुद पाकिस्तान के सभी दावों की पोल खोलकर रख दी है। मिराज 2000 की अधिकतम रफ्तार 2,000 किलोमीटर प्रति घंटा है, जिसका सीधा मतलब यह हुआ कि इस विमान को एलओसी से बालाकोट मात्र 60 किलोमीटर दूर है और यहां तक पहुंचने में मात्र 2 मिनट का समय लगेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Article पसंद आया तो इसे अभी शेयर करें!

  •  
    89
    Shares
  • 89
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »